नहीं बदला डेमू ट्रेन का समय:डूंगरपुर में 20 मिनट ही रुकेगी,ट्रेन को डूंगरपुर स्टेशन पर रात में खड़ी करने के लिए सुविधाएं नहीं, इसलिए हो रही परेशानी

डूंगरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर पश्चिम रेल मंडल अजमेर ने डूंगरपुर-हिम्मतनगर रेलखण्ड के आमान परिवर्तन के पश्चात् असारवा-हिम्मतगनर-असारवा रेलसेवा का डूंगरपुर स्टेशन तक विस्तार व इसके समय को मंजूरी दे दी है। शनिवार से यह ट्रेन अहमदाबाद के असारवा से हिम्मतनगर होते हुए पहली बार डूंगरपुर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। एक तरफ जहां ट्रेन चलने की खुशी है वहीं इसके समय परिवर्तन न होने से डूंगरपुरवासियों को असुविधा को लेकर थोड़ी मायूसी भी होगी। समय परिवर्तन में सबसे बड़ा पेच यह फस रहा है कि अगर ट्रेन को शाम के समय डूंगरपुर लाया जाता है तो उसे रात में डूंगरपुर स्टेशन पर हॉल्ट करना होगा।

ऐसे में ट्रेन के ड्रायवर, गार्ड को रेलवे स्टेशन पर ठहरना होगा, साथ ही ट्रेन की चार्जिंग, पानी फिलिंग और सर्विसिंग के लिए डूंगरपुर स्टेशन पर व्यवस्थाएं करनी होंगी। यह व्यवस्था उत्तर पश्चिम रेल मंडल अजमेर को करना है, जो कि नहीं की गई है। क्योंकि यह सभी व्यवस्थाएं जंक्शन पर होती है। डूंगरपुर रेलवे स्टेशन जंक्शन न होकर उदयपुर और हिम्मतनगर जंक्शन के बीच का एक स्टेशन है। यानी इस ट्रेन को उदयपुर रेलवे स्टेशन पर रात्रि विश्राम देने की सभी सुविधाएं हैं। ऐसे में यह ट्रेन अहमदाबाद के असारवा स्टेशन से सुबह 10 बजे रवाना होकर दोपहर 2.30 बजे डूंगरपुर रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी और यहां 20 मिनट ठहरने के बाद 2.50 बजे रवाना होकर शाम 7.15 बजे असारवा पहुंचेगी। डूंगरपुर से असारवा का किराया करीब 80 रुपए होगा तथा रविवार को ट्रेन नहीं चलेगी। } मार्च 2023 में आमान परिवर्तन पूर्ण होते ही करीब 25 से अधिक ट्रेनों को मिलेगा एक्सटेंशन : मार्च 2023 तक यानी अगले साल डूंगरपुर से उदयपुर के बीच भी आमान परिवर्तन का काम पूरा हो जाएगा। इसके बाद करीब 25 ट्रेनों का एक्सटेंशन उदयपुर और अहमदाबाद से मिलेगा। ये सभी ट्रेनें डूंगरपुर से होकर ही गुजरेंगी।

खबरें और भी हैं...