ज्ञानदूत 2.0:कला के 8, विज्ञान के 4 सहित 14 विषयों के ई-कंटेंट तैयार होंगे

डूंगरपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विद्यार्थियों की शैक्षणिक सहायता, मार्गदर्शन और परीक्षाओं की तैयारी के लिए आरम्भ विशेष सहायता कार्यक्रम ज्ञानदूत के द्वितीय संस्करण का स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर शुभारम्भ किया गया। इस कार्यक्रम में इस बार नयापन यह है कि सभी राजकीय विश्वविद्यालयों के उन विषयों, जो राजकीय महाविद्यालयों में संचालित हैं।

पाठ्यक्रमों के अनुसार हिन्दी भाषा में ई-कंटेंट तैयार करवाए जा रहे हैं। इसके िलए काॅलेज शिक्षा विभाग द्वारा फिलहाल कला संकाय के 8, विज्ञान के 4 एवं वाणिज्य के 2 विषयों सहित कुल 14 विषयों में यह ई-कंटेंट तैयार करवाने की पहल की गई है। इसमें मांग के अनुसार और भी विषयों को सम्मिलित किया जा सकता है।

बालिकाओं एवं महिलाओं से आवेदन आमंत्रित डूंगरपुर। इंदिरा महिला शक्ति प्रशिक्षण एवं कौशल संवर्धन योजना के तहत इच्छुक बालिकाओं एवं महिलाओं से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं । महिला अधिकारिता विभाग की सहायक निदेशक ने बताया कि कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए योग्यता 10वीं पास तथा आयु 16 से 40 वर्ष तथा वित्तीय लेखांकन प्रशिक्षण के लिए योग्यता 12वीं पास व आयु 16 से 40 वर्ष एवं स्पोकन इंग्लिश एवं पर्सनलसिटी डवलपमेंट प्रशिक्षण के लिए योग्यता 12वीं पास है।

खबरें और भी हैं...