पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में पूरे प्रदेश की नजर डूंगरपुर पर सभी को पता है यह स्वच्छता के साथ समझौता नहीं करेगा : गुप्ता

डूंगरपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • स्वच्छ राजस्थान के ब्रांड एम्बेसडर केके गुप्ता ने ली डूंगरपुर निकाय की बैठक, शहरवासियों से किया आह्वान

स्वच्छता से देश सहित प्रदेश के लिए नजीर बन चुकी डूंगरपुर ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारी शुरू कर रही है। सोमवार को स्वच्छ राजस्थान के ब्रांड एम्बेस्डर एवं डूंगरपुर निकाय के निवर्तमान सभापति के.के. गुप्ता ने बैठक में निकाय के अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि डूंगरपुर प्रदेश सहित देश की अन्य निकायों के लिए उदाहरण बन चुका है। स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर प्रदर्शन करने व अपनी प्रतिष्ठा बनाए रखने जी जान से लगना होगा। स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में पूरे प्रदेश की निकायों की नजर डूंगरपुर निकाय पर है क्योंकि सभी को पता है डूंगरपुर निकाय स्वच्छता के साथ कोई समझौता नहीं करने वाली है।

जिस तरह 2018, 19 और 2020 में सर्वेक्षण को लेकर कार्य किए हैं उसी प्रकार इस बार भी एक जुट होकर कार्य करें। सभी कर्मचारी दो चार महीने अपने अतिआवश्यक कार्य टालते हुए स्वच्छता सर्वेक्षण के कार्यों में अभी से लग जाएं। गुप्ता ने कहा कि हम सभी ने मिलकर डूंगरपुर निकाय को देश में पहचान दिलाई है और इस पहचान को बनाए रखने मिलकर कार्य करना होगा।

स्वच्छ ब्रांड एम्बेसडर होने के नाते जब प्रदेश के बड़े शहरों की निकायों की बैठक लेता हूं तब सभी से कहता हूं शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाए रखने के लिए डूंगरपुर निकाय का अनुसरण करें। आयुक्त ने डूंगरपुर में चल रहे कार्यों से अवगत कराया वहीं स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारियों की जानकारी दी। आयुक्त ने कहा कि डूंगरपुर निकाय स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिए पूरी तरह से तैयार है और इस बार नंबर 1 का ताज हासिल करेंगी। बैठक में कनिष्ठ अभियंता लोकेश पाटीदार ने स्वच्छता सर्वेक्षण के बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की। बैठक में टीम परिषद के समस्त अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...