पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खाद्य सामग्री की जांच:शुभम स्वीट्स पर मिले एक्सपायर कोल्डड्रिंक मिठाइयों पर बनाने की तिथि के टेग नहीं मिले

डूंगरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तीन और फर्म से लस्सी, धनिया पाउडर, सरसों तेल, नमक का सैंपल लिए

जिले में मिलावटी खाद्य सामग्री की जांच के लिए खाद्य सुरक्षा अधिकारी व सीएमएचओ ने गुरुवार को शहर के गेपसागर पाल स्थित शुभम स्वीट्स से जांच के दौरान अवधिपार कोल्डड्रिंक जब्त की है। दुकान संचालक ने इन कोल्डड्रिंक को विक्रय के लिए फ्रीज में ठंडा करने के लिए रखा था तथा काउंटर में रखी मिठाइयों की ट्रे पर इनके निर्माण की तिथि के टेग लगे नहीं पाए गए।

नियमानुसार मिष्ठान भंडारों पर प्रत्येक मिठाई पर उसकी निर्माण का दिन और एक्सपायरी दिनांक का टेग लगाना अनिवार्य है। अधिकारियों ने इस दुकान से अवधिपार कोल्ड ड्रिंक को जब्त कर लिया तथा लस्सी के एक पैकेट से सैंपल जांच के लिए भेज दिया है। सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि गुरुवार को वह तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजय मोयल सबसे पहले 0 शुभम स्वीट्स पर पहुंचे थे।

यहां खाद्य सामग्री की जांच करने के बाद एक लस्सी का सैंपल जांच के लिए लिया है। दुकान संचालक पंकज जैन के पास दुकान का रजिस्ट्रेशन तो मिला लेकिन यहां रेस्टोरेंट संचालन का लाइसेंस नहीं मिला है। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद दुकान संचालक के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

इसके बाद सागवाड़ा रोड पर डाइट के सामने मोहित त्रिवेदी की हमारा बाजार मॉल से धनिया पाउडर का सैंपल, ओटा के पास निर्मल जैन की पदमावती किराणा स्टोर से सरसों का तेल का सैंपल, इंस्ट्रीयल एरिया से सुखलाल जैन की फर्म जैन ट्रेडिंग से आयोडिन नमक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें