पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बोर्ड बैठक:नगर परिषद के नए बोर्ड की पहली बजट बैठक आज

डूंगरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिजूलखर्ची रोककर नगर परिषद की आय बढ़ाने पर करेंगे नवाचार : सभापति

नगर परिषद के नव निर्वाचित सभापति अमृत कलासुआ शुक्रवार को पहली बजट बोर्ड बैठक लेंगे। बोर्ड बैठक में नगर परिषद के आय बढ़ाने के लिए नवाचारों पर मुख्य फोकस होगा। इसमें सबसे पहला कदम अपने घर से ही रखते हुए फिजूलखर्ची को रोकने पर मंथन होगा। इसके बाद नगर परिषद के पर्यटन स्थल, शॉपिंग मॉल, मल्टीप्लेक्स आदि में दुकानों की बिक्री पर रोक लगाते हुए इन दुकानों को किराए पर देने की पहल की जाएगी। क्योंकि दुकानों का निर्माण नगर परिषद ने किया है।

अगर इन दुकानों को बेच दिया जाता है तो नगर परिषद एक एक बार ही आय होगी, वहीं अगर इनको किराए पर देकर हर माह आय का नवीन स्त्रोत शुरू किया जा सकता है। नगर परिषद सभापति अमृत कलासुआ ने दैनिक भास्कर को बताया कि शुक्रवार को पहली बजट बोर्ड बैठक है। इसमें मुख्य फोकस नगर परिषद की आय बढ़ाने पर रहेगा। आमजनता पर बिना कोई अतिरिक्त भार दिए, आय कैसे बढ़ाई जाए, इसे लेकर उनका पिछले तीन-चार दिनों से परिषद के अधिकारियों से आपसी चर्चा चल रही है।

इसमें जो अभी तक तय हुआ, उसके अनुसार सबसे पहले हम नगर परिषद की फिजूलखर्ची को रोकेंगे। वसुंधरा विहार में वृद्धाश्रम तैयार हो चुका है। इसका संचालन पीपीपी मोड पर कर सकते हैं। सभापति ने बताया कि अभी नगर परिषद की आय के तौर पर प्रतिमाह करीब 50 लाख रुपए आ रहा है, जबकि खर्चा एक करोड़ रुपए है। जितनी आय उतना खर्चा, पहली प्राथमिकता रहेगी। दूसरा आय के नवीन स्त्रोत हमारे नवाचारों में शामिल होंगे। सभापति ने कहा कि हमारी पहली बजट बोर्ड बैठक अब तक हुई बैठकों से काफी अलग होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें