पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:पनीर-तेल के सैंपल लिए, दाे बड़ी दुकानाें के इलेक्ट्राेनिक कांटाें में वजन कम मिला

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चार विभागाें की टीमों ने एक साथ की कार्रवाई, कार्रवाई में विरोध भी सहना पड़ा

राज्य सरकार की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत चार विभागाें ने मिलकर शहर की अलग-अलग दुकानाें पर सैंपल लिए। जिला फूड निरीक्षक गाेविंद सहाय, प्रर्वतन निरीक्षण पुष्पेंद्रसिंह ने बताया कि सबसे पहले शहर के कलेक्ट्री के सामने स्थित भजन स्वीट्स पर टीम पहुंची। जहां पर पनीर के सैंपल लेकर उसे जांच के लिए लैब में भेजा। इसके बाद वहां पर स्थित इलेक्ट्राेनिक कांटे की जांच की।

जहां पर नाप-ताैल कांटा विभाग के निलेश खांट की ओर से तय मापदंड के तहत इलेक्ट्राेनिक कांटे में 5 किलाे का वजन करने पर करीब 20 ग्राम कम मिला। इसके लिए एलएमएन एक्ट के तहत दुकान काे दाेषी मानते हुए एक हजार का जुर्माना लगाया।

कांटे में सुधार करने या नया खरीदने के निर्देश दिए। इसके बाद अभियान की पूरी टीम इंड्रस्ट्रीज एरिया स्थित नागफनी आइल फैक्ट्री पर पहुंचे। जहां पर टीम ने तय माप की अलग-अलग बाेतलाें के नाप के आधार पर उत्पाद की जांच की। जिसमें तेल की बाेतलें बराबर माप में मिली। इसके तेल के सैंपल लिए। फैक्ट्री के प्राेपराइटर पंकज जैन ने कहा कि सितंबर में भी फूड निरीक्षक ने तेल का सैंपल लिया था।

इसके बाद वापस टीम काे भेजकर राजनीतिक दबाव बनाया जा रहा है। इसके बाद टीम ने शहर के पुलिस लाइन स्थित पदमावती किराणा स्टाेर पर जांच की। जहां पर उसकी ओर से खुला घी नहीं मिला। इसके बाद वहां के कांटे की भी जांच की गई। जिसमें कांटे ने 5 किलाे के वजन में 12 ग्राम की कटाैती मिली। जिस पर एलएमएन एक्ट के तहत एक हजार का जुर्माना लगाया। वहीं उसे कांटे काे बदलने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें