पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आत्महत्या:जिले में 24 घंटे में आत्महत्या के चार मामले, कारणों का खुलासा नहीं हुआ

डूंगरपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में आत्म हत्या के मामले बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में आत्महत्या के चार मामले सामने आए है। वहीं पिछले तीन दिन की बात करें ताे 7 आत्महत्या के मामले सामने आ चुके हैं। यह समाज के लिए बड़ी चिंता का विषय है। इसमें 12 साल की बच्ची, युवा वर्ग से लेकर प्राैढ़ तक शामिल है।

कुछ मामलाें में ताे आत्महत्या का कारण सामने आ रहा है, लेकिन अधिकतर मामलाें में आत्महत्या के कारण सामने नहीं आए है। 12 साल की बच्ची की आत्महत्या मामले में अब तक कारणाें का पता नहीं लग पाया है। आए दिन बढ़ रहे सुसाइड के इन मामलाें से पुलिस प्रशासन की चिंता भी बढ़ गई है। देखा जा रहा है कि लाेगाें का धैर्य भी कमजाेर हाेता नजर आ रहा है। दरअसल, सदर थाना क्षेत्र के भाटपुर गांव में बुधवार रात काे पारिवारिक विवाद के चलते भाटपुर निवासी रुपली कटारा ने कुए में कूद कर आत्महत्या कर ली। भाटपुर निवासी रुपली कटारा व उसके पति जयन्तिलाल के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।

इसके बाद आवेश में आकर रुपली ने घर के पास कुए में छलांग लगा दी। इससे कुएं में डूबने से मौत हो गई। सूचना मिलते ही पुलिस टीम माैके पर पहुंची। शव काे अस्पताल की माेर्चरी में रखवाया। मृतका के पीहर पक्ष को भी सूचना दी है। पाेस्टमार्टम करवा कर शव परिजनाें काे सुपुर्द किया।

दूसरा मामला बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के संचिया गांव में गुरुवार काे 40 वर्षीय युवक का मामला सामने आया है। इसमें युवक का शव बेर के पेड़ से लटका मिला। संचिया निवासी अमृत वरहात बुधवार काे गुजरात जाने के लिए जाने के लिए निकला था।

इस दाैरान बुधवार रात के समय इसका शव पेड़ से लटका मिला। माैत के कारणाें का पता नहीं चल पाया है। वहीं बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के शिशाेद गांव में विवाहिता सूर्या ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया है। शादी के एक साल बाद ही विवाहिता के विषाक्त खाने से पीहर पक्ष के लाेगाें ने आक्राेश भी जताया।

चाैथा मामला सागवाड़ा थाना क्षेत्र के जेठाणा गांव में में 3 बच्चों के पिता 35 वर्षीय मनाेज पुत्र कांतिलाल सुथार ने विषाक्त पदार्थ का सेवन कर लिया। तबियत बिगड़ने पर सागवाड़ा अस्पताल से डूंगरपुर अस्पताल रेफर किया गया। डूंगरपुर अस्पताल लाते समय युवक ने दम ताेड़ दिया। पाेस्टमार्टम के बाद शव परिजनाें काे सुपुर्द कर दिया है। दाे मामलाें मे ताे पारिवारिक कारण आ रहे हैं, लेकिन दाे मामलाें में काेई कारण सामने नहीं आ सका है।

दाे दिन में तीन मामले आत्महत्या के आए मामले...
जिले में 30 मार्च काे चुंडावाड़ा माेटाफला गांव में 14 साल के बच्चे का शव फंदे से लटका मिला। माता पिता गांव में किसी काम से गए हुए थे। वापस आकर देखने पर फंदे से लटका मिला। एक अप्रेल की सुबह सदर थाना क्षेत्र के घुघरा गांव में 18 वर्षीय युवक का शव फंदे से लटका मिला।

इसमें भी माैत के कारणाें का पता नहीं चल पा रहा है। 6 अप्रेल काे बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के संचिया गांव में अपने घर पर रही 12 साल की छात्रा साक्षी वरहात का शव फंदे से लटका मिला। माैत के कारणाें का खुलासा नहीं हाे सका है। परिवार बिछीवाड़ा स्थित बैंक से रुपए निकालने गया था।

इसका भाई में किसी अन्य घर पर गया था। साक्षी घर पर अकेली थी। जब परिवार वापस लाैटा ताे देखा कि वह अपने घर की छत पर बल्ली से लटकी मिली। वहीं 7 अप्रेल काे बड़लिया ग्राम पंचायत के ढाणी तालाब गांव में बुधवार सुबह प्रेमी युगल के शव फंदे से लटके मिले। मामला आत्महत्या का है। इससे गांव में सनसनी फैल गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें