पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:बिजली बिल ऑनलाइन जमा कराने के नाम पर धोखाधड़ी, खाते से निकले 2.63 लाख रुपए

सागवाड़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सागवाड़ा क्षेत्र से ऑनलाइन फ्राड करने का मामला सामने आया है। जीएसएस पर कार्यरत कार्मिक को बिजली बिल जमा नहीं होने की बात बता कर धोखे में उसके खाते से 2.63 लाख रुपए निकाल लिए। कार्मिक को सोशल मीडिया के जरिए कुछ टाइप करने के लिए कहा था। खाते से राशि गायब होने पर युवक ने सागवाड़ा पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। दरअसल, करौली जिले के भांकरी हाल भीलूड़ा जीएसएस पर कार्यरत रामकेश पुत्र शिवकरण मीणा ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि पांच अक्टूबर को बैंक आफ बड़ौदा के खाते में 2.89 लाख रुपए जमा थे।

डिस्कॉम के आदेश अनुसार लोगों के बिजली बिल जमा नहीं करने पर उपभोक्ता से बिल का पैसा वसूल कर बीओबी अकाउंट में एप के माध्यम से प्रत्येक बिजली उपभोक्ता का पैसा जमा कराता था। पांच अक्टूबर को शाम 7.28 बजे राकेश मिश्रा नाम के व्यक्ति ने चार अलग-अलग मोबाइल नंबर से कॉल कर कहा कि आपके बिजली के बिल एप से जमा नहीं हुए है। आप क्यूएस दबाए ताकि आपके बिजली के बिल जमा हो सकें।

क्यूएस दबाने पर उस व्यक्ति के खाते में 2 लाख 63 हजार 764 रुपए जमा हो गए। उस व्यक्ति ने उस राशि को अपने खाते में जमा करा लिया है। खाते में राशि चेक करने पर 25 हजार 365 रुपए शेष थे। आठ अक्टूबर को बैंक जाकर पता किया तो मामले का पता चला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें