नेत्र रोगियों के फेंको पद्धति से होंगे ऑपरेशन:निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर 13 अक्टूबर को

डूंगरपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

निहालचंद गोयल की पुण्य स्मृति में उनकी धर्मपत्नी चमेली देवी गोयल मुम्बई द्वारा आगामी 13 अक्टूबर को वागदरी में विशाल नि:शुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया जाएगा। आचार्य महाप्रज्ञ नेत्र चिकित्सालय वागदरी एवं जिला अंधता निवारण समिति के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किए जाने वाले इस शिविर में सभी चयनित नेत्र रोगियों के फेंको पद्धति से नि:शुल्क ऑपरेशन किए जाएंगे।

जागरण जनसेवा मण्डल वागदरी के संस्थापक सचिव मूलचंद लोढ़ा ने बताया कि शिविर में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक नेत्र चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा नेत्र रोगियों की जांच की जाएगी। शिविर में ऑपरेशन के लिए चयनित रोगियों को आचार्य महाप्रज्ञ नेत्र चिकित्सालय में भर्ती किया जाएगा। जहां जोधपुर के प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. महेन्द्र बोराणा द्वारा फेंको पद्धति से उनका ऑपरेशन किया जाएगा।

प्रकल्प प्रभारी डॉ. दलजीत यादव ने बताया कि शिविर में नेत्र सम्बन्धित सभी प्रकार की बीमारियों की जांच की जाएगी। रोगी का चयन होने पर ऑपरेशन, लैंस, दवाइयां, आवास, भोजन, काला चश्मा आदि सभी सेवाएं नि:शुल्क प्रदान की जाएगी। रोगी के साथ एक सहायक अनिवार्य है। रोगी को अपने साथ अपने आधार कार्ड की फोटोकॉपी साथ लानी होगी।

खबरें और भी हैं...