पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जन संकल्प से हारेगा कोरोना:काेराेना नाम सुनते ही काेई दूसरे काे छूता नहीं है, लेकिन डॉक्टरों ने मेरे 11 माह के बेटे काे मां की तरह संभाला, मैं उन्हें सेल्यूट करती हूं

डूंगरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डाॅ. मनीषा अपने 11 माह के बेटे के साथ। - Dainik Bhaskar
डाॅ. मनीषा अपने 11 माह के बेटे के साथ।

शहर निवासी महिला डॉक्टर के 11 माह के बेटे ने काेराेना काे हराया है। इसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसी बीच महिला डॉक्टर की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई। 14 दिन तक इलाज चलने के बाद 11 माह का शिशु स्वस्थ हाे गया है, उसे दाे दिन तक उदयपुर अस्पताल में भर्ती रखना पड़ा। वहीं महिला डॉक्टर हाेम आइसोलेट रहते हुए अब रिकवर हाे चुकी है।

महिला डॉक्टर ने दैनिक भास्कर के साथ काेराेना से जीत की अपनी बात सांझा की। दरअसल डाॅ. मनीषा राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत सीएमएचओ कार्यालय में सेवाएं दे रही है। वह कहती हैं कि 11 माह के बेटे ईवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एक बार विश्वास नहीं हुआ। इस पर उदयपुर में टेस्ट कराया। साेचा नहीं था कि मेरा बेटा पॉजिटिव हाे सकता है। कुछ दिन बाद बुखार व फिर खांसी हाेने लगी। इस पर दाे दिन के लिए उदयपुर अस्पताल में भर्ती करना पड़ा।

इस दाैरान 11 माह का बेटा दाे दिन के लिए मुझसे अलग रहा। इसके बाद मुझे भी तकलीफ हाेने लगी। सांस फूलने लगी। इस पर एचआरडीसी कराया। इंफेक्शन लगने पर हाेम आइसोलेट रहते हुए इलाज शुरू किया। इस दाैरान किसी प्रकार का तनाव नहीं लिया। डाॅ. मनीषा बताती हैं कि सबसे पहले इनकी ननद की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। बेटे के अस्पताल भर्ती हाेने के दाैरान मेरे पति काे डाॅ. महेश पुकार का नंबर मिला।

इस बीच हमारे परिवार काे काेराेना से रिकवर हाेने में डाॅ महेश का सहयोग मिला। काेराेना से रिकवर हाेने के लिए परिवार काे टिप्स दिए। काेराेना नाम सुनते ही काेई एक दूसरे काे छूता नहीं है, लेकिन उन्होंने मेरे बेटे काे हाथ लगा कर देखा। मैं उनकाे वाकई सेल्यूट करती हूं। आज पूरा परिवार काेराेना से रिकवर हाे चुका है। वह कहती हैं कि काेराेना से घबराने की जरूरत नहीं है। यदि आपकाे लक्षण लग रहे हैं ताे जांच कराएं। घर पर रहकर भी इलाज किया जा सकता है। काेराेना से ठीक हाेने के दाैरान किसी तरह का तनाव नहीं ले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें