पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अवैध काराेबार:साेम कमला से फिर शुरू हुआ अवैध बजरी का काराेबार डीएसटी ने फतेहपुरा में पकड़े बजरी से भरे तीन डंपर

​​​​​​​डूंगरपुर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फतेहपुरा में कार्रवाई कर पकड़े बजरी से भरे तीन डंपर। - Dainik Bhaskar
फतेहपुरा में कार्रवाई कर पकड़े बजरी से भरे तीन डंपर।
  • करीब साढ़े 6 लाख रुपए जुर्माना भरने पर ही छोड़े जाएंगे वाहन

साेमकमला से बजरी खनन का अवैध काराेबार अब धी-धीरे एक बार फिर परवान चढ़ा हुआ है। जिला स्पेशल टीम और आसपुर पुलिस ने बजरी का खनन कर अवैध रुप से परिवहन करते 3 डंपर जब्त किए हैं, इसे आसपुर थाना परिसर में रखवाया है। पेनल्टी व कंपाउंड की कार्रवाई के लिए खनन विभाग काे अगवत कराया है। डीएसटी की टीम लगातार बजरी के अवैध काराेबार के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

दरअसल, जिला स्पेशल पुलिस टीम को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि आसपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुरा में बजरी का अवैध परिवहन किया जा रहा है। इस पर डीएसटी के हेड कांस्टेबल नवीन कुमार, कांस्टेबल महावीर, मुकेश, यशपाल, साइबर सेल से अभिषेक व राहुल की टीम ने फतेहपुरा गांव पहुंच कर कार्यवाही की। इस दौरान मौके पर अवैध बजरी से भरे 3 डंपर को जब्त किए, जिसे आसपुर थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया है। बताया जा रहा है कि बजरी से भरे एक डंपर की पेनल्टी व कंपाउंड फीस करीब 2 लाख रुपये से अधिक की हाेती है। ऐसे में तीन डंपर काे डिटेन किया है।

ऐसे में करीब साढ़े छह लाख रुपए की राशि भरने पर वाहनाें काे रिलीज किया जा सकेगा। पेनल्टी व कंपाउंड फीस भरने के लिए वाहन मालिक काे खनन विभाग की तरफ से निर्धारित समय दिया जाएगा। इसके बाद नहीं भरने की स्थिति में प्रकरण दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। उल्लेखनीय है कि दाे दिन पहले भी मूंगेड के पास नाकाबंदी कर बांसवाड़ा की तरफ जा रहे बजरी से भरे तीन डंपर काे जब्त किया था। जिला स्पेशल टीम एसपी सुधीर जाेशी के निर्देशन अवैध काराेबार के खिलाफ लगातार कार्यवाही कर रही है।

खबरें और भी हैं...