पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सब्जियों के दाम:कोरोनाकाल में लोगों की आय में आई कमी सब्जियों के दाम पिछले साल से भी दोगुने

सरोदाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों ने की फल और सब्जियों के दाम घटाने की मांग ताकि राहत मिल सके

इन दिनों तेजी के साथ बढ़ रहे सब्जियों के दामों ने आमजन की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है इससे आमजन के दूसरे काम प्रभावित होने लगे हैं। उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालात ऐसे हैं कि परिवारों की रसोई का खर्चा बढ़ गया है। ऐसी स्थिति में गरीब मजदूर और मध्यमवर्गीय वर्ग के लोगों को सबसे ज्यादा परेशानियों से जूझना पड़ रहा है क्योंकि उनकी कमाई का सारा पैसा उनके परिवार के गुजारे में ही खर्च हो रहा है इससे वह बचत नहीं कर पा रही है।

सबसे कम दाम पर मिलने वाला आलू इन दिनों 40 रुपये प्रति किलो भाव से मिल रहा है। वहीं इन दिनों बाजार में प्याज के दाम भी आंखों में आंसू ला रहे हैं सब्जियों के दाम डेढ़ से 2 गुना ज्यादा बढ़ गए हैं इससे खर्चा भी उतना ही ज्यादा बढ़ गया है और सब्जियां खरीदना आमजन की जरूरत है इस वजह से वह महंगाई की मार झेलते हुए भी महंगे दामों पर फल और सब्जी खरीदने को मजबूर हैं महंगाई की मार झेल रहे लोगों के द्वारा मांग की जा रही है कि फल और सब्जियों के दाम घटे ताकि उन्हें राहत मिल सके।

पिछले साल की तुलना में इस साल दाे गुने हुए दाम

साल 2019 में अक्टूबर माह में आलू के दाम 20 प्रति किलोग्राम थे जो इस बार बढ़कर 40 रुपये किलो पहुंच गए हैं प्याज 20 से 30 के दाम 60 से 80 रुपये प्रति किलो हो गए हैं। टमाटर 15 किलो था जो 40 से 80 किलो हो गया गोभी 60 से 80 रुपए किलो अदरक 60 से 80 रुपये किलो तोरई 30 से 40 रुपए किलो से बढ़कर 80से 100 किलो, लहसुन 80 से 100 रुपए बढ़कर 120 रुपये किलो हो गया है। करेला 60 से 80 रुपए किलो बिक रहे हैं अन्य सब्जियों के 10 से 20 रुपये प्रति किलो दाम बढ़ गया है। वहीं, फलाें में केला 20 रुपये 40 रुपये किलो पपीता 20 से बढ़कर 50 रुपये अनार 60 से बढ़ कर 120 रुपये किलो और पाइनएप्पल के दाम भी बढ़े हुए है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें