खुद को रंगास्वामी बताकर 9.50 लाख ठगे:साधु का वेश धारण कर जाल में फंसाते,10 दिन में रुपए दोगुने करने के नाम पर करते ठगी,तांत्रिक विद्या के नाम पर बकरे भी मांगे,तीन गिरफ्तार

डूंगरपुर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में तीन आरोपी। - Dainik Bhaskar
पुलिस गिरफ्त में तीन आरोपी।

साबला थाना पुलिस ने रंगा स्वामी बताकर लोगों से लाखों की ठगी करने वाली गैंग का खुलासा किया हैं। मामले में पुलिस ने साधु का वेश धारण करने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी खुद को रंगास्वामी बताते थे। रुपए दोगुने करने के नाम पर ठगी करते थे। 6 लोगों से 9 लाख 50 हजार रुपए की ठगी करना कबूल किया है। तांत्रिक विद्या के नाम पर लोगों से बकरे भी ऐंठ है। साबला थानाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि मामला सामना आने के बाद टीम का गठन किया। जिसके बाद हेड कांस्टेबल गिरिराज सिंह, कांस्टेबल जयपाल सिंह, विपिन कुमार, हर्षवर्धन सिंह, धर्मराज सिंह, दिनेश की टीम ने जांच शुरू कर दी। कॉल ट्रेस करने के बाद पुलिस ने रमेश पुत्र डंकिया कनिपा निवासी साबला फला धोलीरेड साबला,कांति पुत्र जोरिया कनिपा निवासी रंगेली व गोविंद पुत्र लेरिया कनिपा कनिपा निवासी चिरौली मोटागाव को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने साधु का वेश लेकर ठगी की वारदात करना कबूल कर लिया है।

पीड़ित ने कोर्ट इस्तगासा पेश किया,जिसके बाद मामला दर्ज
साबला थानाधिकारी मनीष कुमार ने बताया कि डूंगर पुत्र पूना मीणा निवासी उदयपुर ने न्यायिक मजिस्ट्रेट आसपुर में इस्तगासा पेश किया था। जिसके बाद साबला थाने में केस दर्ज किया गया। मामले के अनुसार 1 अप्रैल 2021 से करीब 20 दिन पहले 2 व्यक्ति साधु का वेश लेकर उसके घर पहुंचे। दोनों साधुओं ने उससे 5 रुपए का नोट मांगा। जिस पर उसने पांच रुपये दे दिए। साधुओं ने उसे अपने जाल में फंसाया ओर कहा कि तेरा भाग्य खुल जाएगा। तेरे घर में कोई कमी नहीं रहेगी। इस पर उसने दोनों साधुओं को चाय पिलाई और मोबाइल नंबर भी लिए। साधुओं ने उसे कई बार फोन कर साबला बुलाया।

किस्मत खुलने का झांसा देकर घर से रकम लेकर आने और 8 दिन में डबल करने की बात कहीं। जिस पर वह साधुओं के झांसे में आ गया। दूसरे दिन वह 1 लाख 55 हजार रुपए लेकर आया और साधुओं को दे दिए। साधुओं ने उसे 8 दिन बाद आने के लिए कहा।

समय पूरा होने पर वह साधुओं से मिला। उन्होंने कहा कि पहले वाली रकम तो बढ़ गई है। अब ओर रकम लेकर आओ, जिस पर वह 2 लाख 25 हजार और 70 हजार 51 रुपए ले गया। समय बीतने पर साधु का वेश धारण करने वालों ने रुपए मांगने पर फोन पर जान से मारने की धमकी दी।

इन वारदातों का खुलासा

  • फरवरी 2021 में कच्छर थाना खेरोदा उदयपुर में एक व्यक्ति से तांत्रिक विद्या के नाम पर लालच देकर 5 लाख रुपए ठगे।
  • फरवरी-मार्च महीने में श्यामपुरा सराड़ा उदयपुर के एक व्यक्ति से घर पर तंत्र विद्या के नाम पर एक बकरी व 500 रुपए ऐंठे।
  • बटुका थाना सराड़ा में एक व्यक्ति से तांत्रिक विद्या के नाम पर एक बकरा व 500 रुपए ठगे।
  • गेजुआ थाना सराड़ा में एक घर पर तंत्र विद्या कर बकरा व 500 रुपए ऐंठे।
  • सेसई थाना सरदमे एक व्यक्ति स एक बकरा, 1 हजार रुलाये ठग लिए।

खबरें और भी हैं...