पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:शहर के वार्डों का निरीक्षण किया गीले कचरे से खाद बनाने पर चर्चा

डूंगरपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर परिषद आयुक्त नरपत सिंह राजपुरोहित ने शनिवार को भीतरी शहर के वार्डों का निरीक्षण सफाई व्यवस्था का जायजा लिया।

नालों की सफाई, कचरा संग्रहण की गाडिय़ों की समय अनुसार वार्डों में पहुंच, घरों से निकलने वाले कचरे की स्थिति जानी तथा वार्डवासियों से भी चर्चा की गई। निरीक्षण के दौरान सफाई निरीक्षक रामसिंह राजावत और दिनेश भोई साथ रहे। आयुक्त ने शहर के भोई वाड़ा, फौज का बड़ला, पुरानी सब्जी मंडी सहित भीतरी शहर के कई वार्डों का निरीक्षण किया। आयुक्त ने वार्डों में कई घरों से निकलने वाले गीले कचरे से खाद बनाने वालों से भी चर्चा की और कहा कि गीला कचरे की खाद घरों के बगीचों और घरों में उगने वाले पेड़ पौधों के लिए उपजाऊ होंगी।

आयुक्त ने कुछ वार्डों में साफ सफाई की अव्यवस्था पर नाराजगी जताते हुए सफाई निरीक्षक रामसिंह राजावत से कहा कि अगर सफाई करने के लिए घंटे कम पड़ते है तो कार्यालय समय के अतिरिक्त भी कार्य करें, मुझे सफाई के साथ कोई बहाना नहीं चाहिए। अगर मुझे शहर में साफ सफाई नहीं मिली तो आप सभी मेरी कार्यवाही के लिए तैयार रहें। आयुक्त ने इस दौरान वार्ड वासियों को स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 शुरू होने की जानकारी प्रदान दी और सर्वेक्षण में वार्डवासियों की भागीदार निभाने की बात कही।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें