पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चलता-फिरता बायो डीजल पंप:बाेलेराे के पीछे जुगाड़ का टैंकर, इसी में फ्यूल व नोजल, जहां जरूरत वहां रोका और भर दिया

डूंगरपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला स्पेशल टीम ने बुधवार देर रात आसपुर पुलिस थाना क्षेत्र के रायकी गांव में दबिश देकर बाेलेराे डीजल टैंकर पकड़ा है। आराेपी भाग गया, उसकी पहचान रायकी निवासी सुरेंद्र सिंह पुत्र जाेरावर सिंह के रूप में की है। टैंकर में 1200 लीटर बायाे डीजल था। पुलिस के अनुसार आसपुर क्षेत्र में अवैध रूप से बायाेडीजल की खरीद-फराेख्त का बड़ा धंधा चल रहा है। टैंकर की क्षमता करीब 2400 लीटर की थी।

जिला स्पेशल टीम के प्रभारी हैड कांस्टेबल नवीन कुमार ने मानशंकर, महावीर, यशपाल, पंकज के साथ रात काे दबिश दी। इसे जब्त कर उपनिरीक्षक किशाेर सिंह की मदद से आसपुर थानें में रखवाया। रसद अधिकारी हजारीलाल आलाेरिया, प्रवर्तन निरीक्षक पुष्पेंद्र सिंह माैके पर पहुंचे और नमूने लेकर सील कर दिया।

पुलिस ने आवश्यक वस्तु अधिनियम में आराेपी सुरेंद्रसिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। कुआं थानाधिकारी प्रवीण सिंह राजपुराेहित मामले की जांच करेंगे। पुलिस काे गाड़ी से कुछ दस्तावेज भी मिले हैं।

कंपनी ने नहीं बनाया : टैंकर के आगे वाला भाग बाेलेरो का और पीछे टैंकर। पहले पार्टेशन में फ्यूल और दूसरे भाग में मीटर व नाेजल का सेटअप। टैंकर के ऊपर फ्यूल भरने का ढक्कन व सीढ़ियां हैं। पीछे दुकान की तरह गेट पर लाॅक है। यहां से नाेजल से फ्यूल भरते हैं।

पूरे जिले में सप्लाई : चलते-फिरते फ्यूल पंप का पहला मामला है। अलग-अलग क्षेत्र में अवैध रूप से बायाे फ्यूल की सप्लाई होती है। इसका डिजाइन किसी शातिर दिमाग वाले व्यक्ति ने ही तैयार किया है।
संभाग में अधिकृत पंप नहीं: प्रदेश में जयपुर, गंगानगर, जाेधपुर, सीकर, हनुमानगढ़ और भरतपुर के छह केंद्राें पर बिक्री हाेने वाले बाॅयाे डीजल काे सस्ते दाम में नहीं बेच सकते हैं। उदयपुर संभाग में एक भी अधिकृत पंप नहीं है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें