पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:खेमराज ने मुख्य आराेपी के काका के पैर तोड़े थे, माेहल्ले में आकर धमकाया तो हत्या की

निठाउवा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्य आराेपी गिरफ्तार, दाे आराेपी डिटेन, तीन की तलाश तेज

जिले के देवपुरा गांव में प्राेढ़ खेमराज मीणा की हत्या मामले में पुलिस ने मुख्य आराेपी काे वलाई जंगल से डिटेन कर व पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आराेपियाें की तलाश जारी है। पुलिस ने मुख्य आराेपी काे पकड़ने में साइबर सैल की मदद ली है। थानाधिकारी भेमजी गरासिया ने बताया कि एसपी सुधीर जाेशी के निर्देशन, एएसपी अशाेक मीणा, डीएसपी निरंजन चारण के सुपरविजन में सुखवेल फला साेलज निवासी मुख्य आराेपी ललित पुत्र अर्जुनलाल मीणा काे गिरफ्तार किया है।

मुख्य आराेपी ललित ने अन्य साथियाें के साथ मिल कर लट़्ठ से वार कर खेमराज की हत्या करना स्वीकार किया है। पूछताछ में बताया कि मृतक खेमराज मीणा ने लॉकडाउन के समय अपने परिवार के लोगों के साथ मिलकर आरोपी ललित मीणा के काका गणेश पुत्र धूलिया मीणा का पैर तोड़ दिया था तब से आरोपी ललित मीणा बदला लेना चाह रहा था। 20 फरवरी को भी मृतक खेमराज मीणा ने आरोपी ललित मीणा के साथ मोहल्ले में आकर दादागिरी की थी।

इसी बात को लेकर आरोपी ललित मीणा अपने साथियों के साथ मिलकर खेमराज मीणा की हत्या की वारदात काे अंजाम दिया। मृतक व आराेपी पक्ष के बीच जमीन रंजिश पूर्व से चल रही थी। थानाधिकारी के नेतृत्व में गठित टीम कांस्टेबल विजयपाल सिंह, धर्मेंद्र, प्रकाशचंद्र, किरण कुमार, लोकेश कुमार, महिला कांस्टेबल रीना, साइबर सैल से कांस्टेबल अभिषेक कार्रवाई में शामिल रहे।

माही नहर के पास आरोपियों ने किया था हमला
देवपुरा निवासी 50 वर्षीय खेमराज पुत्र कालिया मीणा शनिवार रात को अपने बुआ के घर से बाइक पर सवार होकर अपने घर की तरफ आ रहा था। माही नहर कैनाल के पास आरोपियों ने खेमराज को घेर लिया। इस दौरान धारदार हथियार से उसके सिर पर वार कर मौत के घाट उतार दिया।

परिजनों ने रविवार सुबह तक भी शव को मौके से नहीं उठाया था। परिजन आरोपियों की गिरफ्तारी करने,जमीन विवाद का निराकरण करने की मांग करते रहे। इस दौरान पुलिस ने निष्पक्ष कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया। मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराने की जानकारी दी। काफी देर तक समझाने के बाद परिजन राजी हुए और दोपहर करीब एक बजे घटना स्थल से शव काे उठाया गया। पुलिस ने छह लाेगाें के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें