पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संयुक्त निदेशक के निरीक्षण में खुलासा कलेक्टर को रिपोर्ट दी:पूंजपुर में चल रहा था सागवाड़ा के लिए स्वीकृत किया कियोस्क

डूंगरपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक सुनील डामोर ने दाेवड़ा, आसपुर और डूंगरपुर पंचायत समिति में चल रहे ई-मित्र कियोस्क की जांच की। निरीक्षण में दाे ई-मित्र कियोस्क अपने निर्धारित गांव के स्थानाें काे परिवर्तन कर दूसरे गांव में चलाते हुए पाए गए। पूंजपुर में संचालित ई-मित्र कियोस्क रमेश काे आईडी सागवाड़ा के लिए स्वीकृत की गई थी। यह आदेश की अवेलहना करते हुए कियोस्क काे पूंजपुर में संचालित कर रहा था।

इसके बाद उसके खिलाफ जुर्माना लगाया। इसी प्रकार दाेवड़ा में स्वीकृत डूंगरलाल की ई-मित्र कियोस्क आईडी काे चितरटी में संचालित करते हुए पाया गया। इसमें उन पर जुर्माना लगाते हुए दाेनाे ई-मित्र कियोस्क की लापरवाही की रिपाेर्ट कलेक्टर काे साैंपी। ब्लाॅक डूंगरपुर प्रभारी धूव साद ने बताया की बिलड़ी, दाेवड़ा, आसपुर और पुंजपुर में करीब एक दर्जन से अधिक ई-मित्र कियोस्क की जांच में रेट लिस्ट नहीं हाेने पर प्रति कियोस्क 250 रुपए के हिसाब से ऑनलाइन जुर्माना लगाया।

निरीक्षण के दौरान कार्यालय के कार्मिकों से विभागीय योजनाओं की जानकारी ली। साथ ही आमजन की योजनाओं को राज्य सरकार की निर्धारित दरों पर कार्य करने के लिए कियोस्क काे पाबन्द किया।

पेंशनर और आम लाेगाें से अव्यवस्था की शिकायत करे: संयुक्त निदेशक ने ग्रामीणाें से चर्चा करते हुए पेंशन मिलने और अन्य याेजनाओं में ई-मित्र कियोस्क की ओर से अनियमितता करने पर शिकायत करने का आह्वान किया। उन्हाेंने रेट लिस्ट के आधार पर ही भुगतान करने के निर्देश दिए। इसी क्रम में कांठड़ी पंचायत के बैंक ई मित्र नारायणलाल यादव के निरीक्षण में उसके द्वारा किए गए नकदी वितरण की जांच की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser