पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेहरमी से दोस्त की हत्या:उधार लिए दाे लाख चुकाने नहीं पड़े इसलिए कुल्हाड़ी से शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर फेंक दिए

डूंगरपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिपोर्ट के ढाई दिन बाद पुलिस का खुलासा
  • दोनों आरोपी दोस्त लाला और कालू गिरफ्तार
  • पहले गला दबाकर हत्या की, फिर कुल्हाड़ी से काट डाला, अभी तक धड़, खाेपड़ी, पैर की हड‌्डी ही मिली, अन्य हिस्से की तलाश जारी

यह खबर डराती है। विश्वास ताेड़ती है। झकझाेर देती है। यहीं नहीं दाेस्ती के मायने भी बदल देती है। मुसीबत में फंसे अपने दाेस्त की दाे लाख देकर मदद की। दाेस्त ने पैसे न चुकाने पड़े। इसके लिए अपने ही मददगार साथी की नृंशस हत्या कर दी। हत्या के बाद लाश काे ठिकाने लगाने के लिए यह दाेस्त इतने क्रूर हाे गए कि कुल्हाड़ी से शरीर के टुकड़े कर दिए।

कुछ नाले में बहा दिए ताे कुछ दफना दिए। पर, आराेपी कितना भी शातिर क्याें न हो लेकिन एक न एक दिन उसका जुर्म जरूर सामने आता है। डूंगरपुर जिले के कुआं पुलिस थाना क्षेत्र के गुन्दलारा गांव के एक व्यक्ति की हत्या में कुछ ऐसा ही हुआ।

गुन्दलारा गांव के 47 वर्षीय सोमा पुत्र भुरा दामा, लाला उर्फ अरविन्द पुत्र मानसिंह दामा को गांव का ही कालु पुत्र हरजी सदाणा गुजरात में काम के लिए 25 अक्टूबर काे ले गया था। इनके जाने के बाद से ही साेमा का मोबाइल फाेन बंद आ रहा था। सोमा के परिवार वालों ने कालू से सोमा के बारे मे पूछा तो काम पर हाेना बताते रहे और कहते रहे कि दस पन्द्रह दिनों में घर आ जाएगा।

इस पर परिवार वालों ने अपने स्तर पर सोमा की खोजबीन शुरू कर दी। लेकिन कहीं से कोई खबर नहीं मिली। कुछ दिन पहले आए कालू से साेमा के परिजनाें ने पूछा ताे कहा कि वाे लाला के साथ गुजरात में ही है। 12 जनवरी काे लाला गुजरात से अकेला अपने घर आया। इससे साेमा के बारे में पूछा ताे ठीक से काेई जवाब नहीं दिया।

इस पर परिजनाें ने कुआं पुलिस काे आकर मामले से अवगत कराया। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर कालु सदाणा व लाला दामा काे थाने बुलाकर पूछताछ की। पहले ताे वाे टालमटाेल करते रहे। इनकी बाताें पर शक हुआ ताे सख्ती की और दाेनाें से अलग-अलग पूछताछ हुई ताे थाेड़ी ही देर में दाेनाें टूट गए और जुर्म का खुलासा किया ताे पुलिस के भी राेंगटें खड़े हाे गए।

कुआं थानाधिकारी कमलेश चाैधरी ने बताया कि परिजनाें की रिपाेर्ट पर मंगलवार काे हत्या का प्रकरण दर्ज किया था। आराेपियाें काे डिटेन कर पूछताछ की ताे वारदात करना स्वीकार किया है। एफएसएल टीम ने सैंपल लिए। मेडिकल बाेर्ड से पाेस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है। आराेपियाें काे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी।

रोजगार दिलाने के बहाने घर बुलाया, फिर हत्या कर अहमदाबाद भाग गए थे

दरअसल, साेमा, कालू व लाला एक ही गांव के है। करीब छह माह पहले कालू काे रुपए की आवश्यकता हाेने पर साेमा ने दाे लाख रुपए उधार दिए थे। कालू रुपए चुका नहीं पा रहा था और साेमा की तरफ से राेजाना तकाजा किया जा रहा था। इसके चलते हत्या की साजिश रची। इसके लिए दाेनाें ने साेमा काे राेजगार के लिए ले जाने की बात कही।

दशहरे के दिन निकलना तय हुआ। याेजना के तहत साेमा काे कालू के घर पर बुलाया। यहां धाेखे से दाेनाें ने मिलकर रस्सी से गला घाेंट कर साेमा की हत्या कर दी। इसके बाद सबूत मिटाने के लिहाज से शव काे रात में कुआं नर्सरी के पास लाए। यहां कुल्हाड़ी से शव काे टुकड़ाें में बांट कर कुछ पास के नाले में फेंक दिए ताे कुछ काे दफना दिया ताकि किसी काे कुछ पता नहीं चल सकें। इसके बाद आराेपी गुजरात में मजदूरी का काम करने चले गए।

दशहरे के दिन ही की हत्या, अब डॉक्टर पोस्टमार्टम से पता करेंगे शरीर के कितने टुकड़े किए: लाला दामा ने बताया कि ढाई माह पूर्व दशहरे के दिन ही सोमा दामा की कालु सदाणा के साथ मिलकर रस्सी से गला घोंट कर हत्या कर शव के टुकड़े टुकड़े करके कुआं नर्सरी के पास स्थित नाले मे फेंक दिए। कुछ जमीन मे दफना दिए।

दोनों की निशानदेही पर घटना स्थल पर जाकर मृतक सोमा का टुकड़ों मे विभाजित शरीर के अंगाें काे जांच के लिए एकत्रित किया। पुलिस काे अब तक मृतक का धड़, खाेपड़ी, पैर की हड‌्डी मिल गई है। डाॅक्टर की तरफ से पाेस्टमार्टम करने पर पता चलेगा कि शरीर का काैन सा हिस्सा मिलना शेष है। यह खबर लोगों को पता चली तो भारी संख्या मे लोग एकत्रित हो गए तथा अपराधियों को साैंपने की मांग करने लगे। पुलिस और प्रशासन की समझाइश पर लाेग शांत हुए।

मृतक का नहीं मिला माेबाइल, पुलिस कर रही मामले की जांच: पुलिस काे मृतक साेमा का माेबाइल नहीं मिल पाया है। इसके लिए अनुसंधान किया जा रहा है। पुलिस रिमांड पर आराेपियाें से पूछताछ की जाएगी ताकि हत्या से जुड़ी ओर जानकारी सामने आ सकें। कार्यवाही के दाैरान डीएसपी रामेश्वरलाल सीमलवाडा़, एसडीएम सीमलवाड़ा, तहसीलदार चिखली, एफएसएल टीम से बलवंत खज्जाक, कुआं एसएचओ कमलेश कुमार चाैधरी, एएस आई तेजसिंह, हैड कांस्टेबल लक्ष्मणसिंह, पंकज लबाना, मोहनपालसिंह, गजेन्द्र सिंह, लोकेश लबाना, हर्षवर्धनसिंह, भागीरथ सहित पुलिस जाप्ता, भगवानलाल डामोर, गुन्दलारा सरपंच रामचंद्र गोदा, पूर्व सरपंच शंकरलाल गोदा, चतुरचंद गोदा, लक्ष्मणलाल भगोरा सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser