पुलिस ने आर्म्स एक्ट का मामला:शराब तस्कर ने दाहाेद से एयरगन काे मॉडिफाइड करा देसी कट्टा बनवाया

डूंगरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 हजार रुपए में खरीदा था, साबेला बाइपास पर पकड़ा गया आरोपी

जिला स्पेशल टीम व काेतवाली पुलिस ने बुधवार रात काे साबेला बाइपास राेड पर कार्रवाई कर एक व्यक्ति के पास से एक एयरगन, चार जिंदा कारतूस व एयरगन का कार्टिज जब्त किया है। पुलिस ने आर्म्स एक्ट में प्रकरण दर्ज कर उदयपुर जिले के आरोपी काे गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की तरफ से प्रांरभिक पूछताछ करने पर सामने आया कि गुजरात के दाहाेद के रहने वाले आसिफ नाम के व्यक्ति से करीब 15 हजार रुपए में एयरगन काे खरीदा था। आरोपी के शराब तस्करी के कामाें में लिप्त हाेने के कारण गन की जरूरत रहती है। इसलिए एयरगन काे गुजरात से खरीदा कर अपने पास रखना बताया है। पूछताछ में धमकाने के लिए एयरगन पास में रखने की बात सामने आई है। आरोपी ने एयरगन काे मॉडिफाइड करा कर देसी कट्टे के रुप में बनवा दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लोगों को धमकाने के लिए खरीदा था, उदयपुर के भटवाड़ा का है तस्कर, एयरगन के साथ चार जिंदा कारतूस और कार्टिज मिला

काेतवाली थानाधिकारी दिलीप दान चारण ने बताया कि जिला स्पेशल टीम काे मुखबिर के जरिए सूचना मिली कि साबेला बाइपास राेड के पास एक व्यक्ति खड़ा है। जिसके पास अवैध देसी पिस्तौल व राउंड है, जाे काेई भी घटना कर सकता है। सूचना विश्वसनीय हाेने पर एसपी सुधीर जाेशी, एएसपी अनिल मीणा, डीएसपी मनाेज सामरिया के सुपरविजन में डीएसटी के हैड कांस्टेबल नवीन, कांस्टेबल महावीर, मुकेश,राजगोपाल, यशपाल सिंह, पंकज व साइबर से अभिषेक ने टीम के साथ दबिश दी। इस दाैरान पुलिस जीप काे देख आरोपी तेज पैदल-पैदल नवाडेरा तरफ जाने लगा। उसकी तलाशी ली गई ताे पैंट की आगे की जेब में एयरगन व जिंदा कारतूस 7.65 एमएम काे छिपा कर रखा था। इस पर उदयपुर जिले के झल्लारा थाना क्षेत्र के भटवाड़ा निवासी 38 वर्षीय उम्मेद सिंह पुत्र तेज सिंह राव काे गिरफ्तार कर लिया है।

5 साल से कर रहा है शराब तस्करी, आरोपी पर गुजरात में प्रकरण दर्ज
एयरगन और कारतूस के साथ गिरफ्तार आरोपी उम्मेद सिंह राव गुजरात में शराब तस्करी के मामलों में भी लिप्त है। आरोपी के खिलाफ गुजरात में आधा दर्जन प्रकरण दर्ज है। पिछले करीब 5 साल से शराब तस्करी के मामले में शामिल हाेना बताया जा रहा है। आरोपी ने बताया कि गुजरात में शराबबंदी है, इसी राज्य में शराब तस्करी का काम करता है। इसके लिए एयरगन काे अपने पास रखता है। पूछताछ करने पर किसी प्रकार का लाइसेंस नहीं हाेना बताया। अब पुलिस आरोपी उम्मेद सिंह से तस्करी के अन्य मामलों की जानकारी निकालने में जुट गई है।

खबरें और भी हैं...