दिसंबर से ज्यादा सर्द जनवरी:मकर संक्रांति पर बादल छाए रहेंगे, शीतलहर चलेगी

डूंगरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डूंगरपुर सर्द हवाओं की चपेट में है। लगातार दूसरे दिन सीवियर कोल्ड डे रहा। गुरुवार को दिन का तापमान 22 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया। गुरुवार को बादल और कोहरे की ओट में सूर्योदय हुआ और उसी तरह अस्त भी हो गया। इस बार मकर संक्रांति पर भी बादल छाए रहेंगे आैर शीतलहर भी चलेगी। वहीं 5 किमी की रफ्तार से हवा चली।

राजस्थान में गुरुवार को भी कोहरे और सर्दी से राहत नहीं मिली। अधिकांश स्थानों पर दिन व रात के पारे में गिरावट रही। रात का पारा लुढ़ककर करीब सभी शहरों में 10 डिग्री से नीचे पहुंच गया। शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में घना कोहरा छाए रहने और शीतलहर चलने के आसार हैं। इसके अलावा प्रदेश के कई जिलों में तापमान काफी कम होने के कारण सर्दी का असर तेज है। कुछ जिलों में तो सुबह के समय बर्फ तक जम रही है। आने वाले दिनों में सर्दी का असर बरकरार रहने की संभावना जताई गई है।

नमी, फॉग व बादलों ने रोका सूरज का रास्ता अरब सागर से नमी मिल रही है। धरती का तापमान कम व जमीन से डेढ़ किमी की ऊंचाई पर तापमान अधिक होने से फॉग रहा। बादल से धूप नहीं निकली। इसके चलते सर्दी का असर तेज हो गया है। अभी राहत के आसार नहीं जिले में कोहरा व हलके बादल की वजह से धूप हल्की-हल्की निकली। 14 से 5 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा भी चल रही है। इससे डूंगरपुर में दिन के तापमान में इतनी गिरावट महसूस की गई। 2-3 दिन ठंड से राहत के आसार नहीं हैं।

खबरें और भी हैं...