पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:वैक्सीनेशन बढ़ाने को चलाएंगे जन आंदोलन, मास्क पहनना होगा अनिवार्य, सैंपलिंग पर जोर

डूंगरपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोविड-19 पर वीसी में मुख्यमंत्री के निर्देश, अधिक से अधिक आरटीपीसीआर की सैम्पलिंग कराई जाएगी

कोरोना संक्रमण बचाव को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वीडियों कॉन्फ्रेंस कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए प्रोटोकॉल एवं गाईडलाईन पालना के साथ-साथ जन आंदोलन बनाते हुए आमजन को जागरूक कर अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के निर्देश दिए हैं। अब जिला प्रशासन वैक्सीनेशन के लिए जन आंदोलन चलाएगा तथा एसओपी की पालना करते हुए मास्क पहनना अनिवार्य किया जाएगा। अधिक से अधिक आरटीपीसीआर की सैम्पलिंग कराई जाएगी।

वीसी में मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला से डूंगरपुर जिले की कोविड-19 की स्थिति का जायजा लिया। कलेक्टर ने बताया कि कोविड गाइडलाईन का पालन करते हुए आदेशों के अनुसार कोरोना संक्रमण बचाव को लेकर कार्य किया जा रहा है। होली पर गुजरात और महाराष्ट्र से करीब एक लाख लोगडूंगरपुर जिले में अपने घर पर आए थे, इसके मद्देनजर सैम्पलिंग बढ़ी है। होली के त्यौहार के बाद संक्रमितों की संख्या बढ़ी है।

गुजरात बॉर्डर पर भी नियमों की पालना में सख्ती की गई है। एसपी सुधीर जोशी के निर्देशन में मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. श्रीकांत असावा, सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा, प्रमुख चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. भगवती लाल भट्ट सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

वही्जिला कोविड अस्पताल में आमजन को सैंपलिंग में हो रही असुविधा को देखते हुए 7 अप्रैल से प्रवासियों के सैंपलिंग की अलग से व्यवस्था की गई है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय सामुदायिक भवन में सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक आरटीपीसीआर जांच के सैंपल लिए जाएंगे।

सभापति ने किया वार्डों में भ्रमण, कराया सेनेटाइजर का छिड़काव
शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए सभापति अमृत कलासुआ ने नगर परिषद टीम को वार्डों में सैनिटाइजेशन कराने का कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही सभापति ने मंगलवार को शहर के वार्डों में नगर परिषद टीम को साथ लेकर भ्रमण कर साफ-सफाई की व्यवस्थाओं को देखा तथा कोरोना संक्रमण प्रभावित वार्डों में सैनिटाइजेशन का छिड़काव कराया।

वार्ड 32 और 33 के हाउसिंग बोर्ड में वार्ड के समस्त मकानों में सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। सभापति ने कहा कि नगरपरिषद शहरी सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है, शहर में कोरोना संक्रमण बढऩे से पूर्व से ही नगरपरिषद द्वारा शहर के समस्त वार्डो और सार्वजानिक स्थानों पर मास्क वितरण कर वार्डवासियों और आमजन को जागरूक किया जा रहा है ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें