पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज-2 में चयनित पादरड़ी बड़ी गांव में बैठक

पादरड़ी बड़ीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गंदे पानी को गड्ढे में एकत्रित कर तालाबों को प्रदूषित होने से बचाना बताया

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण-फेज 2 में चयनित गांव पादरड़ी बड़ी में शुक्रवार को ठोस एवं तरल कचरा प्रबंधन की कार्यशाला का आयोजन किया।

जिला संदर्भ व्यक्ति राजेश कुमार भट्ट ने ग्रामीणों को घरों से निकलने वाले गंदे यानी ग्रे रंग के पानी को बागवानी में उपयोग किया जाए तो इससे हमें ताजी हरी सब्जियां तो मिलेंगी ही साथ ही नालियों के जरिए तालाबों में पहुंचने से भी रोका जा सकेगा। सेफ्टिक टैंक से निकलने वाले काले रंग के पानी का उपयोग किसी भी काम में नहीं करना हैं तथा इस पानी को सोख्ता गड्डा बनाकर उसमें पहुंचाना है।

भट्ट ने लोगों को समझाया कि सूखा कचरा, कागज लकड़ी, प्लास्टिक को कबाड़ी वालों को बेच दें जिससे आपकी आय भी हो और पर्यावरण भी सुरक्षित रहे। ग्रामीणों ने स्वच्छता, घर-घर कचरा पात्रों का प्रयोग करने एवं प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने का संकल्प लिया। इस अवसर पर सरपंच लीला देवी, बीडीओ विनोद गुप्ता, मनीषा, धूलजी, स्वच्छाग्राही एवं समाजसेवी सपना, वार्ड पंच चेतना, मुकेश, रोहित, ईश्वरलाल, लक्ष्मी, प्रदीप, कमलेश, भरत उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें