पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धृति ने बताया:मेरे दादा डूंगरपुर काॅलेज में प्राेफेसर थे, मैं भी इसी काॅलेज में प्राेफेसर बनूंगी

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

साइंस की टाॅपर धृति जैन के दादा रमणलाल जैन एसबीपी काॅलेज में राजनीतिक विज्ञान के प्राेफेसर थे। उसी सपने काे लेकर धृति ने पहले दसवी अब बारहवीं में अच्छा स्थान बनाया है। धृति जैन काे साइंस में सीबीएसई में 95.80 प्रतिशत अंक मिले हैं। धृति जैन के पिता साैरभ जैन काेलखंडा सरकारी स्कूल में शिक्षक है। वहीं उनकी माता प्रियंका जैन गृहिणी है।

धृति ने दसवीं में  97 प्रतिशत के साथ सीजीपीए में स्थान बनाया था। सेल्फ स्टड़ी पर फाेकस करने वाली धृति ने बताया की नियमित तीन घंटे अध्ययन से अच्छे प्रतिशत बन सकते है। उसने बताया की आज के समय में एग्जाम काे टेंशन नहीं लेकर खुशी से परीक्षा देनी चाहिए। धृति ने बताया की मैथ्स साइंस में बारहवीं करने के बाद बीएससी करने के बाद दादाजी की तरह काॅलेज प्राेफेसर बनने का लक्ष्य है।

उन्होंने बताया कि उन्होंने शुरुआत से ही पढ़ने का शिड्यूल तय कर रखा है। इसका भी फायदा मिला। उन्होंने कहा कि आजकल परीक्षा को हौव्वा माना जाता है जबकि नियमानुसार और समयबद् तरीके से पढ़ाई से फायदा होता है। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें