पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भक्ति मार्ग:हिंदू संस्कृति के विरुद्ध षड्यंत्र के खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत: अजमल गिरी

बांसिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोविंद गुरु की धूनी मगरी धाम बांसिया में भजन कीर्तन कार्यक्रम

विद्या भारती जनजाति शिक्षा समिति के तत्वाधान में वागड़ संत गोविंद गुरु की कर्म स्थली धूनी मगरी धाम बांसिया में सोमवार रात को भजन सत्संग कार्यक्रम अजमल गिरी व प्रेम गिरी महाराज के सानिध्य में हुआ। अजमल गिरी महाराज ने कहा कि गुरु मार्ग ही सत्य मार्ग है, अभी भक्ति मार्ग का बाहरी आडम्बर व ताकतें रास्ता रोक रही है।

ऐसे में मैट, कोतवाल, भक्तों सभी को मिलकर भक्ति व शिक्षा का संचार कर गुरु के बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। महाराज ने कहा कि जिस प्रकार गोविंद गुरु ने जनजाति समाज को भक्ति मार्ग से जोड़ कर अलख जगाई थी, उस प्रकार फिर से सभी भगत मंडली को आगे बढ़ कर समाज सुधार में लग जाना होगा। समाज में फैल रही हिंदू संस्कृति के विरुद्ध षड्यंत्र के खिलाफ आवाज उठाने की जरूरत है। क्षेत्र में शराब बिक्री पर पूर्ण पाबन्दी लगाने की जरूरत है।

शिक्षा समिति जिला प्रभारी दिनेश डामोर ने कहा कि गुरु के उपदेश नहीं भूलना चाहिए। गुरु की भक्ति से ही शक्ति का संचार होता है। विभाग भजन मंडली प्रमुख ताजू महाराज डेंडोर ने भी कहा कि शाकाहारी जीवन से ही मन को काबू में किया जा सकता है। जीवा भगत धोधरा, हक्सी भाई डोडियार, दिलीप डोडियार, खातू भगत, छगन महाराज, संकुल प्रभारी शंकर डामोर, राजेंद्र, रमेश, लक्ष्मण ताबीयाड, विमल प्रकाश समेत बोड़ामली, धोधरा, बांसिया, भादर, रामसोर समेत आसपास क्षेत्र से बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे। संचालन व आभार गणेश रोत ने किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें