चौथे दिन 8 कोरोना पॉजिटिव केस आए:संक्रमित बढ़कर हुए 36, मरीजों का परिवार भी होम आइसोलेट, आजाद नगर कॉलोनी में जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू

डूंगरपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना का सैंपल लेते हुए। - Dainik Bhaskar
कोरोना का सैंपल लेते हुए।

डूंगरपुर में लगातार चौथे दिन कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। शुक्रवार को 8 पॉजिटिव केस आये है, जिसमें 6 मरीज डूंगरपुर शहर से है, जबकि 2 दूसरे गांवों से हैं। 3 बुजुर्ग भी संक्रमित मिले हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 36 हो गई है।

सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज लेबोरेट्री से 99 सैंपल की रिपोर्ट सामने आई है। 8 लोग कोरोना पॉजिटिव आए हैं। पॉजिटिव मरीजों में डूंगरपुर शहर से 6 लोग हैं। शहर के आजाद नगर कॉलोनी से 26 साल का युवक, सुभाष नगर कॉलोनी से एक 27 साल का युवक, शिवाजी नगर से 73 साल का बुजुर्ग और 65 साल का बुजुर्ग पॉजिटिव मिला है।

इसी तरह पत्रकार कॉलोनी से 67 साल का बुजुर्ग और एक 46 साल का युवक पॉजिटिव आया है। दामडी गांव से 32 साल का युवक और शिशोद गांव से 30 साल का युवक पॉजिटिव आया है। कोरोना के नए मामले सामने आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है। सीएमएचओ ने बताया कि कोरोना मरीजों की ट्रेसिंग की जा रही है। मरीजों से संपर्क कर उन्हें दवाइयां दी जा रही है। मरीजों के ट्रैवल ओर कॉन्टेक्ट हिस्ट्री देखी जा रही है। मरीजों के परिवार के सभी लोगों को भी होम आइसोलेट किया जा रहा है। परिवार के लोगों की भी सैंपलिंग कार्रवाई जाएगी।

शहर के आजाद नगर कॉलोनी में जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद अब प्रशासन ने सख्त कदम उठाना शुरू कर दिया है। एसडीएम डूंगरपुर मणीलाल तीरगर ने शुक्रवार देर शाम को शहर के आजाद नगर कॉलोनी में जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू घोषित कर दिया है। एसडीएम ने वार्ड नंबर 20 में बोस्टन स्कूल के सामने गली से मकान नंबर 98 तक गली तक जीरो मोबिलिटी कर्फ्यू लगाया है। कर्फ्यू के दौरान कॉलोनी में दुकानें ओर लोगों की आवाजाही बंद रहेगी। वहीं इमरजेंसी सेवाओं को छूट रहेगी। कॉलोनी में एक ही परिवार से तीन लोगों के पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन की ओर से यह कदम उठाया गया है। शहर में एक महीने बाद तीसरी लहर में दूसरी बार कर्फ्यू लगाया गया है। एक महीने पहले शास्त्री कॉलोनी में 3 कोरोना मरीज आने से कर्फ्यू लगाया था।

खबरें और भी हैं...