18 घंटे बाद ऊंट लावारिस हालत में:कार की टक्कर से एक ऊंट की माैत, दूसरा घायल

डूंगरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • झाैंथरी पेट्राेप पंप के पास हादसा, ऊंट सड़क पर गिरा, सूचना मिलते ही पुलिस टीम पहुंची माैके पर

चाैरासी पुलिस थाना क्षेत्र के झाैंथरी पेट्रोल पंप के पास बुधवार रात काे कार चालक ने राज्य पशु दाे ऊंट काे टक्कर मार दी। इससे एक ऊंट की माैके पर ही माैत हाे गई। दूसरा ऊंट घायल हाे गया। सूचना मिलते ही चौरासी थानाधिकारी भेमजी गरासिया मय जाप्ते के साथ माैके पर पहुंचे।

काफी प्रयास कर मृत ऊंट काे सड़क से हटाया गया। वहीं घायल ऊंट काे सड़क के पास रखवाया ताकि सड़काें पर चलने वाले वाहन भ्रमित नहीं हाे। वाहनों काे आवाजाही में किसी तरह की परेशानी नहीं हाे। हालांकि यह ऊंट अब तक लावारिस ही है। हादसे के 18 घंटे बाद भी काेई ऊंटपालक सामने नहीं आया है। जानकारी के अनुसार करावाड़ा से झाैंथरी मार्ग पर पिछले 5-7 दिन से करीब पांच ऊंट लावारिस रुप में घूमते नजर आए हैं। बुधवार रात काे करावाड़ा से झाैंथरी तरफ जा रही गाड़ी ने दाे ऊंटाें काे टक्कर मार दी। इससे एक ऊंट के ज्यादा लहूलुहान हाेने से माैके पर माैत हाे गई। दूसरा ऊंट घायल हाेने से सड़क पर रहा। इससे कार भी क्षतिग्रस्त हाे गई। पेट्रोल पंप के पास हादसा हाेने से कार चालक माैके पर रुका नहीं और तेज गति से वाहन चलाते हुए माैके से चला गया। पुलिस उस गाड़ी का पता लगाने का प्रयास कर रही है।

हालांकि इस घटना के बाद रात के समय पशुपालन विभाग के अधिकारी काे घायल ऊंट के इलाज के लिए काॅल किया गया। एक बार ताे काॅल उठाया, इसके बाद अधिकारी ने काॅल नहीं उठाया। इस पर सुबह के समय आकर पशुपालन विभाग की टीम ने ऊंट का इलाज किया। वहीं हादसे में मृत ऊंट का पोस्टमार्टम करवा इसे दफना दिया। हालांकि इन ऊंटाें काे लेकर अब तक काेई पालक सामने नहीं अाया। एक ऊंट के लिए सड़क किनारे ही पत्तियां आदि ताेड़ कर खाने की व्यवस्था कर दी है।

खबरें और भी हैं...