किराये के मकान में फर्जी कॉल सेंटर:ऑनलाइन ठगी करने वाली गैंग को पकड़ा,मुंबई की 3 लड़कियां और 5 लड़के गिरफ्तार

डूंगरपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएसटी टीम किराए के मकान में कार्रवाई करने जाते हुए। - Dainik Bhaskar
डीएसटी टीम किराए के मकान में कार्रवाई करने जाते हुए।

जिला स्पेशल पुलिस टीम ने गुरुवार रात देश-विदेश में ऑनलाइन ठगी करने वाली गैंग को पकड़ा। गैंग में मुम्बई की 3 लड़कियां, 5 लड़के और 1 एक स्थानीय ठग शामिल है। गैंग के सदस्य सागवाडा थाना क्षेत्र में किराए का मकान लेकर फर्जी कॉल सेंटर चला रहे थे।

डीएसटी के प्रभारी दिलीपदान ने बताया कि ऑनलाइन खरीददारी के नाम पर ठगी की कई वारदात सामने आ रही थी। ठगों की गिरफ्तारी के लिए लगातार छानबीन की जा रही थी। डीएसटी के हेड कांस्टेबल नवीन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने सागवाडा थाना क्षेत्र में कार्रवाई की।

टीम ने देर रात पुनर्वास कॉलोनी एक किराए के मकान पर छापेमार कार्रवाई की। गैंग के सदस्यों में अचानक कार्रवाई से हडकंप मच गया। मकान में एक कॉल सेंटर का चलाया जा रहा था। मौके से 3 लड़कियां,5 लड़के और एक स्थानीय लड़के को पकड़ा। 8 मोबाइल और 5 लैपटॉप बरामद किए गए। लेपटॉप और मोबाइल के जरिये देश-विदेश के लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया जा रहा था। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी गूगल या अन्य सोश्यल साइट के माध्यम से देश-विदेश के लोगों को खरीदारी का झांसा देकर ऑनलाइन ठगी करते थे। डीएसटी ने 8 आरोपियों के साथ मोबाइल व लैपटॉप को सागवाडा थाना पुलिस को सौंपा।