पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:शहर में खाली पड़े भूखंडों पर गंदगी मिलने पर मालिक पर लगाएंगे जुर्माना

डूंगरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सभापति अमृत कलासुआ ने कहा-स्वच्छता के साथ कोई समझौता नहीं

शहरी स्वच्छता को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। शहरी स्वच्छता और सुंदरता बनाए रखने में टीम परिषद का अधिकारी और कर्मचारी पूरी सजगता से कार्य करें। यह बात गुरुवार को सभापति अमृत कलासुआ ने टीम परिषद के अधिकारियों की बैठक में कही। उन्होंने कहा शहर में जहां भी खाली भूखंड है, अगर उनमें गंदगी पाई जाती है तो भूखंड मालिक का चालान काटते हुए जुर्माना वसूला जाएगा। सभापति ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर टीम परिषद कर्मचारी अच्छा कार्य कर रहे हैं। इस सर्वेक्षण में शहरीजन की भागीदारी को भी साथ लेकर चलें जिससे शहर में स्वच्छता को लेकर एक माहौल बन सके।

सभापति ने आयुक्त को निर्देश दिए कि 48 घंटों में शहर में खाली पड़े भूखंड की सफाई भूखंड मालिक द्वारा नहीं की जाती है तो भूखंडों को सीज किया जाए और भूखंड मालिक से जुर्माना वसूला जाए। नगरपरिषद द्वारा कई बार कहने पर भी कई भूखंड मालिक भूखंडों की सफाई नहीं करा रहे हैं ऐसे भूखडं मालिक पर नगरपरिषद सख्ती से कार्यवाही करे।

सभापति ने कहा कि कुछ लोग अभी भी घरों के बाहर और रोड पर कचरा फेक रहे हैं ऐसे शहरीजन नगरपरिषद के स्वच्छता सर्वेक्षण में सहयोग करें और शहर को साफ और सुंदर बनाए रखने में सहयोग करें। उपसभापति सुदर्शन जैन ने सफाई कर्मचारी अपने अपने वार्डो में प्रतिदिन सफाई के साथ-साथ वार्ड में रोड पर पड़े बिल्डिंग मटेरियल को हटाने भवन मालिक से कहें।

वार्डो में नालियों की बराबर सफाई करें और रोड पर कचरा फेंकने वालों को रोड पर कचरा नहीं फैलाने के लिए समझाने का भी प्रयास करें। आयुक्त नरपतसिंह राजपुरोहित ने सभापति को स्वच्छता सर्वेक्षण में 6 हजार अंको के सभी बिन्दुओं पर चर्चा की और कहा कि टीम परिषद की एक टीम लगातार खाली पड़े भूखंडो की सफाई कराने निरीक्षण करेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें