राजस्थान स्वास्थ्य योजना:पेंशनर्स को 31 तक पंजीयन कराना होगा

डूंगरपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान स्वास्थ्य योजना आरजीएचएस के माध्यम से कैशलेस इंडोर डे-केयर तथा आउटडोर चिकित्सा जांच एवं परामर्श की कैशलेस सुविधाएं प्रारम्भ की चुकी है। जिला कोषाधिकारी ने आरजीएचएस के अन्तर्गत समस्त पेंशनर्स को 31 अक्टूबर तक अनिवार्य रजिस्ट्रेशन कराने की कहा है।

इसके उपरान्त इन्डोर, आउटडोर उपचार के लिए कर्मचारी, पेंशनर्स को चिकित्सा पुनर्भरण का कोई दावा पूर्व व्यवस्था के अनुसार मान्य नहीं होगा। जिला पेंशन संघ के जिलाध्यक्ष भुवनेश्वर चौबीसा ने बताया कि समस्त कार्मिक एवं पेंशनर्स जो इस योजना के अन्तर्गत आते है, वे आरजीएचएस ई कार्ड शीघ्र बनवा लें।

यह भी ध्यान में रहे कि 1 नवम्बर से कार्मिक, पेंशनर्स को इन्डोर, आउटडोर उपचार के लिए आरजीएचएस ई-कार्ड अनिवार्य है। उक्त कार्ड किसी भी ई-मित्र केन्द्र पर अथवा पर्सनल कम्प्यूटर, एंड्रॉइड मोबाइल फोन पर अपेक्षित सूचनाओं के माध्यम से राज्य सरकार की वेबसाइट पर बनवाया जा सकता है।

सुविधा के लिए सुविधा केन्द्र कार्यालय समय के दौरान उपलब्ध है। कोषालय डूंगरपुर एवं समस्त उपकोषालय, राज्य बीमा एवं प्रावधायी निधि विभाग, डूंगरपुर, अनुमोदित ई-मित्र केन्द्र एवं राज्य सरकार की हेल्पलाइन 181 पर उपलब्ध है। जिले के समस्त राजकीय एवं स्वायत्तशासी विभागों से यह अपेक्षा की जाती है कि वे अपने विभाग के समस्त कार्मिकों के आरजीएचएस ई-कार्ड बनवाने 31 अक्टूबर तक शत-प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त कर ले।

खबरें और भी हैं...