10 काे हाेगी इन्वेस्ट समिट:डूंगरपुर में 1083 कराेड़ रुपए इन्वेस्टमेंट की तैयारी हाेटल-रिसाेर्ट सेक्टर में सबसे ज्यादा 367 करोड़

डूंगरपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साल 2022 में डूंगरपुर जिले में निवेश अाैर औद्योगिक विकास के लिए खास रहने वाला है। पहली बार निवेश सम्मेलन के जरिए जिले में इंडस्ट्रीज काे ग्रोथ मिलेगी। वहीं यहां के युवा के लिए रोजगार के अवसर तैयार हाेंगे। 10 जनवरी काे सुबह 11 बजे शहर के होटल लेक व्यू में डूंगरपुर इन्वेस्ट समिट हाेगा। इसमें विभिन्न कंपनियों के साथ एमअाेयू-मेमाेरेंडम अाॅफ अंडरस्टेंडिंग साइन किए जाएंगे। इस समिट के बाद जिले में कई सेक्टर में इंडस्ट्रीज की स्थापना हाेगी। बताया जा रहा है कि पहली बार यह समिट कॉरपोरेट रूप में डूंगरपुर में हाेगा। निवेशकों की रुचि जिले के सागवाड़ा, बिछीवाड़ा व डूंगरपुर क्षेत्र की तरफ देखने काे मिली है। जिला उद्योग एवं वाणिज्य केंद्र डूंगरपुर के महाप्रबंधक हितेश जाेशी ने बताया कि 815.65 कराेड़ के 24 एमअाेयू के जरिए 1637 लाेगाें काे रोजगार मिलेगा। वहीं 267.75 कराेड़ के 9 एलअाेअाई के जरिए 2035 लाेगाें काे रोजगार मिलगा। इस तरह से कुल 1083 कराेड़ का इन्वेस्ट किया जाएगा। इससे 3672 लाेगाें काे स्थानीय स्तर पर रोजगार मिलेगा। इसकी तैयारियां चल रही है। जिले में सबसे बड़े निवेश के रुप में देखा जाए ताे एनजेड सीजनल वियर की प्रालि की तरफ से 263 कराेड़ की लागत से सागवाड़ा के जेठाना में सीजनल वियर की फैक्ट्री लगाई जाएगी। गाेल्ड काॅइन मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से रामधानी अासपुर में 286.50 कराेड़ की लागत से एथेनाॅल प्रॉडक्शन का प्लांट लगाया जाएगा। तिरुमाला प्राॅकाेन प्रालि की चुंडावाड़ा में 251 कराेड़ की लागत से रिसोर्ट बनाने निवेश हाेगा। {तिरुमाला प्राॅकाेन प्रालि की चुंडावाड़ा में 251 कराेड़ की लागत से रिसाेर्ट, वाइल्ड विड्स होटल एवं रिसोर्ट की तरफ से अाेड़ा छाेटा में 60 कराेड़ की लागत से रिसाेर्ट,जाेधपुर पैलेस की तरफ से बाेरी में 1 कराेड़ की लागत से हाेटल, क्रिस्टल बुक हॉस्पिटेलिटी की तरफ से 7 कराेड़ की लागत से बिछीवाड़ा में रिसाेर्ट, रिवर एज हॉस्पिटेलिटी की तरफ से 10 कराेड़ की लागत से पुनरावड़ा बिछीवाड़ा में रिसाेर्ट, सन मिडिल इस्ट की तरफ से जिले के रतनपुर में पर्यटन क्षेत्र, होटल के लिए 10 कराेड़ की लागत, मैसर्स गजेंद्र कुमार धनराज की तरफ से तिजवड में 3 कराेड़ की लागत से होटल बनाने, सव्रता इंफ्राकाेन प्राइवेट लिमिटेड की तरफ से 25 कराेड़ की लागत से भेहणा गांव में क्लब एंड रिसोर्ट बनाने के लिए निवेश हाेगा।

{एकलव्य फाउंडेशन ट्रस्ट की तरफ से 118 कराेड़ की लागत से सागवाड़ा के गड़ाझुमजी खेरड़ी में प्राइवेट यूनिवर्सिटी, सन मिडिल इस्ट की तरफ से जिले के सागवाड़ा में शिक्षण संस्थान के लिए 15 कराेड़ की लागत, गिरधर ज्ञान विज्ञान पर्यावरण प्रसार समिति डूंगरपुर की तरफ से 2 कराेड़ की लागत सेे डूंगरपुर में शिक्षण संस्थान के लिए निवेश हाेगा। गुरुवर ग्लोबल मिनरल्स की तरफ से 4 कराेड़ की लागत से अासपुर के भेवड़ी में क्वार्ट्ज साॅर्टिंग एंड ग्राइंडिंग का उद्याेग, शाैर्य पापुलर मिनरल्स की तरफ से 1.75 कराेड़ की लागत से पाडला गांव में क्वार्ट्ज ग्राइडिंग, एमसीटी अाॅयल मिल की तरफ से 5 कराेड़ की लागत से सागवाड़ा में अाॅयल मिल, अल अमाना इंडस्ट्रीज की तरफ से 4 कराेड़ की लागत अायरन पाइप का उद्योग सागवाड़ा में स्थापित किया जाएगा।

बालाजी फुड एंड फ्राेजन की तरफ से 2 कराेड़ से मनपुर अासेला में फुड प्रोसेसिंग यूनिट, बालाजी मिल्क प्रॉडक्ट की तरफ से 3 कराेड़ से मनपुर अासेला में मिल्ड प्रॉडक्ट यूनिट, एमसीटी एग्राे फुड प्रॉडक्ट की तरफ से 5 कराेड़ से सागवाड़ा में फुड प्रोसेसिंग यूनिट, लक्ष्मी डेयरी की तरफ से एक कराेड़ की सागवाड़ा में डेयरी मिल्क का उद्योग के लिए प्रस्ताव तैयार किया है। वहीं अरिहंत माइक्राे कंपनी की तरफ से 1.25 कराेड़ से बिछीवाड़ा में बाॅल बेयरिंग, सैलानी मिनरल्स की तरफ से 1.20 कराेड़ से बिछीवाड़ा में क्वार्ट्ज ग्राइंडिंग, मिल्स मिनरल्स व रिषभ मिनरल्स की तरफ से 1.20-1.20 कराेड़ से बिछीवाड़ा में बाॅल बेयरिंग, न्यू राज इंडस्ट्रीज की तरफ से 3 कराेड़ से सागवाड़ा में फर्नीचर उद्याेग, नर्वदा ट्रेडिंग की तरफ से 1 कराेड़ से डूंगरपुर में अाॅयल यूनिट, एमअाेयू होंगे। सांची इलेक्ट्रिकल इक्यूपमेंट की तरफ से 1.25 कराेड़ से डूंगरपुर में इलेक्ट्रिकल इक्यूपमेंट, एएलएफ मैन्यूफैक्चर की तरफ से 2 कराेड़ की लागत से सागवाड़ा में हाेप पाइप मैन्यूफैक्चरिंग, नाजमी कंपनी की तरफ से 1.50 कराेड़ का सागवाड़ा में निवेश, लक्ष्मी स्वीट काॅर्नर की तरफ से 1 कराेड़ से अासपुर में मिष्ठान्न बनाने के लिए निवेश हाेगा।

खबरें और भी हैं...