पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

व्यापार:त्योहारी सीजन में बढ़े फल, दालों व खाद्य सामग्री के दाम

डूंगरपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डूंगरपुर। त्योहार के चलते फ्रुट विक्रेता ने सजाई दुकान।
  • व्यापारी बोले - नया सामान आने के बाद कीमत होगी कम, कोरोना के चलते माल की कम आवक हो रही

कोरोना वायरस के चलते अनलॉक के बाद से आम आदमी के घर की रसोई का बजट लगातार गड़बड़ा रहा है। त्योहारी सीजन शुरू होने के साथ खाद्य सामग्री में तेल, दाल, सब्जियों व फलों के दाम बढ़ गए है। इन दिनों कोरोना के चलते लोग अपनी डाइट को काफी व्यवस्थित किए हुए है। इसके पीछे कारण बताया जा रहा है कि सप्लाई कम और मांग ज्यादा है। त्योहारी सीजन को देखते हुए बाहर से आवक भी नहीं आ रही है। इस वजह से खाद्य सामग्री के दामों में काफी तेजी आ गई है। इसका असर लोगों की जेब पर भी नजर आ रहा है। तेल के दाम पर प्रतिकिलो 10 से 15 रुपए की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

व्यापारियों ने बताया कि अनलॉक के बाद से बढ़ोतरी हुई है। नया सामान आने के बाद कीमत कम होगी। मई- जून में जरूरत के अनुसार डिमांड से ज्यादा सप्लाई थी। अब मांग के अनुसार सामान की आवक नहीं हो रही है। इसलिए दालों व तेल में तेजी है। हिमांशु भावसार ने बताया कि तेल का 15 लीटर का टीन के दाम करीब 100 रुपए तक बढ़ गए है। पहले 1570 रुपए में मिलने वाला टीन अब 1650 तक पहुंच गया है। वहीं खाद्य तेल 1450 रुपए से बढ़ कर 1580 तक पहुंच गया है।

त्योहार का समय इसलिए फलों की बढ़ी डिमांड

व्यापारियों ने बताया कि नवरात्र से त्योहारी सीजन शुरु हो चुका है। ऐसे में नवंबर के प्रथम पखवाड़े तक फलों की मांग अधिक रहेगी इन दिनों सेब, अनार, केला आदि की मांग है। व्यापारी राजेश भोई ने बताया कि नवरात्र के चलते फलों के दाम आगे से ही बढ़ कर आ रहे है। इसके लिए व्यापारियों ने फलों के स्टॉल सजा दिए है। नवरात्र के दिनों में व्रतधारी लोगों की तरफ से फलों की खरीदी की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें