कोरोना पॉजिटिव महिला मिली,5 दिन पहले बेटे थी की शादी:8 दिन पहले ही सूरत से लौटी,50 लोग होम क्वारैंटाइन,आस-पास के घरों का सर्वे

डूंगरपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डेमो पिक। - Dainik Bhaskar
डेमो पिक।

डूंगरपुर में 26 जून के बाद कोरोना का केस मिला है। 8 दिन पहले सूरत से अपने 2 बेटों के साथ लौटी महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। 5 दिन पहले ही महिला के 1 बेटे की शादी थी। जिसमें 50 से ज्यादा लोग शामिल हुए थे। महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम अलर्ट हो गई है।

आस-पास के घरों का सर्वे
डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज सेंट्रल लेबोरेट्री से बुधवार को 46 सैंपल की रिपोर्ट सामने आई है। सीमलवाड़ा ब्लॉक में गलियाकोट की एक महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा ने बताया कि पांच महीने बाद जिले में कोरोना का केस आया है। महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गलियाकोट सीएचसी के डॉ.जाखड़ के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम को संक्रमित महिला के घर भेजा। जहां से संक्रमित महिला अपने 2 बेटों के साथ पहले ही सूरत के लिए रवाना हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनसे बात की तो बताया कि पॉजिटिव का मैसेज आने के बाद वे सूरत अस्पताल में इलाज के लिए निकल गए थे। अब आसपास के दूसरे घरों की सर्वे कर बीमार लोगों को दवाइयां दी जा रही है।

शादी में शामिल लोग होम क्वारंटाइन
गलियाकोट की रहने वाली महिला 22-23 नवम्बर को सूरत में सैयदना साहब के दर्शनों के लिए गई थी। 23 नवंबर की रात को ही वापस लौटी। 26 व 27 नवंबर को महिला के घर उसके बेटे की शादी थी। 50 से ज्यादा लोग शामिल हुए। शादी के दूसरे दिन गई महिला को सर्दी-जुकाम व खांसी की शिकायत होने लगी। इस पर मंगलवार को ही गलियाकोट सीएचसी पर महिला और 34 लोगों के सैंपल लेकर सेंट्रल लैब में भेजा गया। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया। बेटे की शादी में आने वाले सभी लोगों की पहचान कर होम क्वारंटाइन कर दवाइयां दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...