• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dungarpur
  • SFI Burnt The Effigy Of Higher Education Minister By Demonstrating In SBP College, Got Admission Only On 2700 Seats, Demanding Filling Of Vacant Posts Of Professor Including Payment Of Scholarship

15 हजार से ज्यादा स्टूडेंट को एडमिशन का इंतजार:SFI ने एसबीपी कॉलेज में प्रदर्शन कर उच्च शिक्षा मंत्री पुतला फूंका, 2700 सीटों पर ही मिला प्रवेश,छात्रवृत्ति का भुगतान सहित प्रोफेसर के रिक्त पद भरने की मांग

डूंगरपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसबीपी कॉलेज गेट के सामने प्रदर्शन करते एसएफआई के छात्र। - Dainik Bhaskar
एसबीपी कॉलेज गेट के सामने प्रदर्शन करते एसएफआई के छात्र।

स्टूडेंट फैडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) के छात्रों ने मंगलवार को एसबीपी कॉलेज गेट के सामने प्रदर्शन कर उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंका। राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रवेश से वंचित 15 हजार छात्रों को प्रवेश देने समेत कई मांगे रखी।

एसएफआई के छात्र आज सुबह श्रीभोगीलाल पंड्या राजकीय महाविद्यालय गेट के सामने एकत्रित हुए। इसके बाद एसएफआई के राज्य उपाध्यक्ष व जिलाध्यक्ष फाल्गुन भराड़ा के नेतृत्व में कॉलेज परिसर के अंदर से मुख्य गेट तक नारेबाजी करते हुए रैली निकाली। छात्रों ने मुख्य गेट को बंद कर प्रदर्शन किया। छात्रों ने राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह का पुतला फूंका। प्रदर्शन के बाद सीएम अशोक गहलोत के नाम कॉलेज प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया।

उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंकते एसएफआई के छात्र
उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला फूंकते एसएफआई के छात्र

मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी
राज्य उपाध्यक्ष फाल्गुन भराड़ा ने कहा कि एसबीपी कॉलेज में सभी संकाय में 2700 सीटें है। 18 हजार छात्रों ने प्रवेश के लिए आवेदन किया बावजूद सरकार ने 2700 सीटों पर ही प्रवेश दिया है। 15 हजार से अधिक विद्यार्थी प्रवेश से वंचित रह गए। ऐसे में प्रवेश से वंचित विद्यार्थी पढ़ाई से वंचित रह जाएंगे। इसके अलावा विद्यार्थियों के छात्रवृत्ति का भुगतान अब तक नहीं हो सका है। एसएफआई ने कॉलेज में रिक्त पड़े व्याख्याताओं के पद भरने, प्रथम वर्ष में प्रमोट किए विद्यार्थियों के प्रवेश शुल्क को अगली कक्षा के परीक्षा शुल्क में समायोजित करने समेत कई मांगे रखी है। एसएफआई ने इन मांगों के पूरा नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

खबरें और भी हैं...