भगवान परशुरामजी की मूर्ति तोड़ने पर युवक गिरफ्तार:सीसीटीवी से पहचान होने पर पकड़ में आया, श्रीगौड़ ब्राह्मण समाज के लोगों ने किया था हंगामा

डूंगरपुर21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुनाली गांव में बस स्टैंड पर लगी परशुराम की मूर्ति को तोड़ने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। - Dainik Bhaskar
पुनाली गांव में बस स्टैंड पर लगी परशुराम की मूर्ति को तोड़ने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

भगवान परशुरामजी की मूर्ति गुरुवार रात बदमाशों ने तोड़ दी। पुलिस ने 6 घंटे में ही मामले का खुलासा करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले सुबह श्रीगौड़ ब्राह्मण और सर्वसमाज के लोगों ने हंगामा कर दिया। आरोपियों को पकड़ने की मांग को लेकर जाम लगा दिया। पुलिस ने समझाकर जाम खुलवाया था। मामला डूंगरपुर के दोवड़ा थाना क्षेत्र का है।

वारदात कर घर जाकर सो गया आरोपी
दोवड़ा थानाधिकारी कमलेश चौधरी ने बताया कि पुनाली गांव में बस स्टैंड पर भगवान परशुरामजी की मूर्ति को बदमाशों ने तोड़ दिया। आस-पास दुकानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया। फुटेज में एक युवक नजर आया। पहचान कर युवक पुनाली का ही रहने वाला शंकर उर्फ पप्पू प्रजापत को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में उसने मूर्ति को तोड़ना कबूल कर लिया, जिस पर उसे गिरफ्तार किया गया। आरोपी अहमदाबाद में मजदूरी का काम करता है। रात 3 बजे पुनाली बस स्टैंड पर उतरा था। उसके बाद उसने मूर्ति तोड़ने की वारदात की और घर जाकर सो गया। मूर्ति तोड़ने के कारणों को लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

बदमाश ने पुनाली गांव में बस स्टैंड पर भगवान परशुरामजी की मूर्ति को तोड़ा।
बदमाश ने पुनाली गांव में बस स्टैंड पर भगवान परशुरामजी की मूर्ति को तोड़ा।

डूंगरपुर-आसपुर मार्ग पर लगा जाम
दोवड़ा थानाधिकारी कमलेश चौधरी ने बताया कि पुनाली गांव में बस स्टैंड पर भगवान परशुरामजी की मूर्ति को बदमाश ने तोड़ दिया। बस स्टैंड पर आज सुबह आए लोगों ने गांव के लोगों को सूचना दी। मौके पर पुनाली और आस-पास के गांव के लोग एकत्रित हो गए। साढ़े सात बजे सड़क पर जाम लगाकर बैठ गए। श्रीगौड़ ब्राह्मण समाज बारा चौखला के अध्यक्ष विनोद जोशी ने कहा कि ढाई साल पहले 3 फ़ीट की भगवान परशुरामजी की मूर्ति चबूतरे पर लगाई गई थी। भगवान परशुरामजी सर्वसमाज के लिए पूजनीय थे। बदमाशों ने मूर्ति तोड़कर आस्था को ठेस पहुंचाने का काम किया है।

आस-पास दुकानों पर लगे सीसीटीवी से पकड़ में आया
सूचना पर जाब्ते के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया, मगर नहीं माने। डूंगरपुर-आसपुर मुख्य मार्ग पर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। पुलिस ने आरोपियों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिया। काफी मशक्कत के बाद लोग माने और जाम खोला। घटना को लेकर पुलिस आस-पास दुकानों पर लगे सीसीटीवी खंगाल रही है,जिसके बाद आरोपी पकड़ में आ गया।