66 साल पुराना एसपी ऑफिस होगा शिफ्ट:एसपी-डीएसपी समेत अन्य अधिकारियों ने वसुंधरा विहार वृद्धाश्रम में काम करवाया शुरू,2 महीने का लगेगा समय

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वृद्धाश्रम जहां अब एसपी ऑफिस शिफ्ट होगा। - Dainik Bhaskar
वृद्धाश्रम जहां अब एसपी ऑफिस शिफ्ट होगा।

डूंगरपुर का एसपी ऑफिस अब वसुंधरा विहार कॉलोनी वृद्धाश्रम में शिफ्ट होगा। शनिवार को सुधीर जोशी, एएसपी अनिल मीणा, डीएसपी मनोज सामरिया, कोतवाल दिलीपदान समेत पुलिस अधिकारियों ने पूजन करते हुए ऑफिस को शिफ्ट करवाने का काम शुरू करवाया। बारिश के मौसम में 2 महीने पहले भवन को खंडहर घोषित किया गया था। पुलिस अधिकारियों और जवानों ने अपनी जान को खतरा बताया था और ऑफिस को शिफ्ट करने की मांग की थी।

एसपी सुधीर जोशी ने बताया कि एएसपी, डीएसपी, क्राइम ब्रांच, साइबर सेल, बल शाखा, स्थापना शाखा और अभय कमांड को भी वृद्धाश्रम में शिफ्ट किया जाएगा। हालांकि इसे शिफ्ट करने से लेकर नेटवर्किंग तक का काम पूरा करने में 2 महीने का समय लग सकता है। इसे पूरी तरह से शिफ्ट होने में बाद एसपी ऑफिस वृद्धाश्रम में ही चलेगा।

नए ऑफिस के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजेंगे
कलेक्ट्रेट के ऊपर संचालित एसपी ऑफिस के जर्जरहाल होने के बाद अब अस्थाई तौर पर वृद्धाश्रम में शुरू होगा। अब नए भवन के लिए जल्द ही प्रस्ताव बनाकर भेजे जाएंगे। कलेक्ट्रेट के ऊपर खंडहर भवन को गिराकर नए भवन का निर्माण करवाया जाएगा। जिसके लिए पुलिस विभाग की ओर से जल्द ही प्रस्ताव बनाकर पुलिस मुख्यालय व सरकार को भेजे जाएंगे। सरकार की ओर से बजट मिलते ही नए भवन का काम शुरू करवाया जाएगा। ऐसे में सालभर से ज्यादा का समय लग सकता है।

2 महीने पहले खंडहर घोषित किया था
डूंगरपुर पुलिस महकमे का मुख्य कार्यालय एसपी ऑफिस साल 1955 से कलेक्ट्री के ऊपर पहली मंजिल पर चल रहा है। बरसात में भवन पूरी तरह से जर्जर हो गया। 2 महीने पहले पीडब्ल्यूडी के इंजीनियरों ने सर्वे करते हुए इसे खंडहर घोषित कर दिया था। इसके बाद पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देशों के बाद एसपी ऑफिस को दूसरे भवन में शिफ्ट करने की कवायद चल रही थी।