क्राइम / एसपी से पति और खुद के लिए सुरक्षा मांगी, पुलिस ने सुरक्षित ससुराल भेजा

X

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:23 AM IST

डूंगरपुर. 19 वर्षीय युवती ने पुलिस सुरक्षा में बयान कराने व पति के साथ स्वतंत्र छोड़ने की मांग को लेकर सोमवार को पुलिस अधीक्षक को पत्र दिया। इस दौरान युवती की तरफ से एडवोकेट जितेंद्र सिंह पीठ भी मौजूद रहे। इसके बाद दोवड़ा पुलिस की मदद से युवती को उसके ससुराल सुरक्षित भेजा गया।

पत्र के जरिये नीता परमार ने बताया कि कॉलेज छात्रा है। 19 वर्ष की हो चुकी है। चार अक्टूबर 2019 को संजय के साथ प्रेम विवाह कर लिया है। रामपुर गांव में एक शादी के आयोजन में जाने के समय से ही संजय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। परिवार को संजय से विवाह कराने की बात कही, लेकिन परिवार के सदस्यों ने संजय से विवाह कराने से मना कर दिया। इच्छा के विरूद्ध खेरवाड़ा में विवाह कराना चाहते हैं।

नीता ने पत्र के जरिये बताया कि उसके माता-पिता ने संजय व उसके परिवार वालों के खिलाफ अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया है, जो गलत है। पुलिस को बताया कि बालिग हो चुकी हूं। निजी फैसले लेने में सक्षम हूं। किसी ने अपहरण नहीं किया। परिवार वाले नीता व संजय के साथ कोई भी घटना कर सकते है। इस पर कार्रवाई की मांग की है। बताया जा रहा है कि युवती अपने ससुराल जाना चाहती थी। इसलिए दोवड़ा पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के सतीरामपुर गांव में सुरक्षित भिजवा दिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना