सरकार से मिला 85 करोड़ का बजट:जल्द सुधरेगी टूटी-फूटी 9 सड़कों की हालत, बारिश के बाद शुरू होगा काम

डूंगरपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जर्जर हालस में सड़क। - Dainik Bhaskar
जर्जर हालस में सड़क।

डूंगरपुर जिले में लोगों की डगर अब आसान होगी। टूटी-फूटी और खस्ताहाल हो चुकी सड़कों की हालत अब सुधरेगी। राज्य सरकार ने डूंगरपुर जिले में एसआरएफ की मदद से सड़कों के नवीनीकरण व सुद्रढीकरण कार्य के साथ मिसिंग लिंग सड़कों के लिए 85 करोड़ों रुपए का बजट मिला है। सार्वजनिक निर्माण की ओर से इन सड़कों के टेंडर भी हो गए है।

डूंगरपुर सार्वजनिक निर्माण विभाग के एसई नारायण सिंह मीणा ने बताया की खराब हो चुकी 9 सड़कों के प्रस्ताव बनाकर सरकार को भेजे गए थे। सुधार के लिए 108 किलोमीटर लम्बी सड़क की राज्य सरकार की ओर से मंजूरी मिल गई है। उनके लिए बजट भी जारी कर दिया गया है। डूंगरपुर की डचकी-लिमडिया फला एवं गांगडी नदी पर ब्रिज निर्माण। सागवाडा-कोकापुर-पादरा-पुनाली सडक की चौड़ाई व सुद्रढीकरण कार्य। आसपुर-डूंगरपुर सड़क नवीनीकरण कार्य।

थाणी मंगरी-ओबरी सड़क निर्माण कार्य। डोजा-डोलवर सड़क की चौड़ाई व सुद्रढीकरण कार्य। डोलवर से कहारी सड़क निर्माण कार्य। चितरी-गरियाता-चिखली सड़क की चौड़ाई व सुद्रढीकरण कार्य। मालमाथा (कालकी माता) से काला पाणा गुजरात सीमा तक सड़क निर्माण। रतनपुर से मारकेडा सड़क पर पुलिया निर्माण व मिसिंग लिंक सड़कों के लिए बजट स्वीकृत किया गया हैं।

पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता ने बताया कि सड़कों का टेंडर हो गया है। जल्द ही ठेकेदारों को इनके कार्यादेश जारी किये जायंगे। सड़कों का कार्य बारिश के बाद शुरू किया जाएगा। जिससे लोगों को आवागमन में सुविधा होगी।

खबरें और भी हैं...