• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dungarpur
  • The Decision Regarding Schools Will Be Taken In The Next 2 Days, The Administration Is Alert About The Increasing Infection Of Corona

बॉर्डर से आने वाले लोगों की होगी स्क्रीनिंग:स्कूलों को लेकर अगले 2 दिनों में होगा फैसला, कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर प्रशासन सतर्क

डूंगरपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर सुरेश कुमार ओला। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर सुरेश कुमार ओला।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर डूंगरपुर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। गुजरात से डूंगरपुर जिले की सीमा में आने वाले लोगों की अब बोर्डर पर स्क्रीनिंग की जाएगी। अगले 2 दिनों में स्कूलों को लेकर प्रशासन फैसला लेगा।

कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर प्रशासन की तैयारियों की जानकारी दी। कलेक्टर सुरेश कुमार ओला ने बताया कि 6 दिनों में जिले में 6 हजार 577 सैंपल लिए है, जिसमें 18 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। ऐसे में जिले की पॉजिटिविटी रेट 0.77 प्रतिशत है। स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के साथ मिलकर हर परिस्थिति से निबटने की तैयारी की जा रही है। कलेक्टर सुरेश कुमार ने बताया कि कोविड अस्पताल को फिर से व्यवस्थित किया जा रहा है। ऑक्सीजन और दूसरे उपकरणों के साथ मेडिकल स्टाफ को तैयार रखा गया है। ब्लॉक स्तर पर दवाइयों के 5 हजार कीट की व्यवस्था की जा रही है।

कलेक्टर ने कहा कि शिक्षा विभाग के साथ हर बिंदु पर समीक्षा कर आगामी 2-3 दिनों में स्कूलों के संचालन पर निर्णय लिया जाएगा। डूंगरपुर जिला पड़ौसी गुजरात की सीमा से सटा है। ऐसे में बोर्डर पर पुलिस, प्रशासन व मेडिकल टीम तैनात की जाएगी। गुजरात से डूंगरपुर जिले की सीमा में आने वाले सभी लोगों की स्क्रीनिंग की जाएगी। जिन लोगों के कोरोना की दोनों डोज लगी होगी, उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।

लोगों को करेंगे जागरूक
कलेक्टर ने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे से लोगों को बचाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। अभियान में जनप्रतिनिधियों के साथ धर्म गुरुओं सहित लोगों का सहयोग भी लिया जाएगा। लोगों को कोरोना गाइड लाइन की पालना व कोरोना वेक्सिनेशन को लेकर जागरूक किया जाएगा। कलेक्टर ने जिले के लोगों से कोरोना की दूसरी डोज भी लगाने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...