पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उपलब्धि:सागवाड़ा विधानसभा में सबसे ज्यादा नए वाेटर जाेड़े अब कलेक्टर ओला राज्यस्तर पर होंगे सम्मानित

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 15 हजार के लक्ष्य के विरुद्ध 44 हजार नए वाेटर जाेड़कर प्रदेश में अव्वल

कलेक्टर सुरेश कुमार ओला के सतत मार्गदर्शन और बीएलओ की मेहनत के परिणाम स्वरूप राज्य निर्वाचन विभाग की ओर से नए वाेटर जाेड़ने पर डूंगरपुर जिले काे नंबर एक का स्थान काे दिया है। जिले की 200 विधानसभा में टाॅप तीन पर जिले की तीन विधानसभा रही। वहीं, आसपुर विधानसभा काे टाॅप टेन में शामिल हुई है।

जिले की इन चाराें विधानसभा में सबसे ज्यादा नए वाेटर 44 हजार जाेड़े हैं। इसके कारण अब कलेक्टर सुरेशकुमार ओला काे राज्य निर्वाचन विभाग की ओर से उत्कृष्ट कार्य के लिए 25 जनवरी काे सम्मानित किया जाएगा। इसके साथ ही डूंगरपुर जिले की ओर से इस लक्ष्य काे हासिल करने के लिए किए गए कार्य काे राज्य के सभी 33 जिलों में लागू भी किया जाएगा।

यही नहीं डूंगरपुर में किए काम का विशेष प्रोजेक्ट बनाकर मंगवाया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट पर अब अन्य जिलों में भेजा जाएगा। 11वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस का राज्य स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम 25 जनवरी को कॉन्फ्रेंस हॉल शासन सचिवालय जयपुर में कलेक्टर ओला को सम्मानित किया जाएगा।

स्कूल और कॉलेजों आंकड़े लेकर युवाओं को जोड़ा
एडीएम कृष्णपाल सिंह चाैहान ने बताया कि नए वाेटर काे जाेड़ने के लिए सबसे पहले डीओआईटी के सहायक निदेशक सुनील डामाेर की टीम की मदद से शाला दर्पण पोर्टल से पिछले दस साल के कक्षा 9 से 12वीं के बच्चों का आंकड़ा लिया गया। यह सीनियर स्कूलवार तैयार मिला।

इसके अलावा गोविंद गुरु विश्वविद्यालय बांसवाड़ा से पिछले पांच साल में प्रवेशी बच्चों का आंकड़ा भी लिया गया। जिससे इस आंकड़ों काे वाेटर कार्ड से क्राॅस मैच कराया। जिसके बाद करीब 35 हजार से अधिक युवा के वाेटर कार्ड नहीं बने थे। इन आकंड़ों काे स्कूल, गांव और बीएलओ वार बांटा गया। जिसके बाद इस लक्ष्य काे 44 हजार तक प्राप्त किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें