पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीडब्ल्यूडी की सरकारी सड़क पर अतिक्रमण:वरसिंगपुर के राजस्व गांव घाटा माविता की सड़क का मामला, ग्रामीणों ने रास्ता खुलवाने की मांग की

डूंगरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सागवाड़ा के वरसिंगपुर ग्राम पंचायत में घाटामाविता सड़क पर एक व्यक्ति ने अतिक्रमण करके सड़क काे ब्लाॅक कर दिया है। पीडब्ल्यूडी की ओर से करीब छह साल पहले बनाई सड़क पर एक व्यक्ति ने अपने परिवार के झगडे़ के कारण बंद कर रखी है।
पिछले एक माह से अधिक समय से बंदकर उस पर अतिक्रमण कर रखा है। जिसके खिलाफ अभी तक प्रशासन और किसी भी विभाग के अधिकारियाें ने कार्रवाई नहीं की गई है। इस व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर भी सागवाड़ा पुलिस में दर्ज नहीं कराई है। एेसे में लाखाे रुपए खर्च कर बनाई इस सड़क का उपयाेग आमजन काे नहीं कर पा रहे है।अतिक्रमण की शिकायत ग्रामीणाें ने प्रशासन और पीडब्ल्यूडी काे दे रखी हैं। जिसमें एक माह से अधिक का समय गुजर चुका हैं। फिर भी वहां अभी तक काेई सख्त कार्रवाई करने के लिए नहीं जा रहा हैं। इसके कारण समाजकंटक के हाैसले बुलंद हाेते जा रहे हैं।
परिवार के विवाद में सरकारी सड़क काे ब्लाॅक किया : सागवाड़ा से नजदीक घाटामाविता तक गांव में पहुंचने के लिए कुछ सात किमी. की दूरी है। जिसमें एक किमी की सड़क काे नगर पालिका सागवाड़ा ने निर्माण कराया था। शेष छह किमी. की सड़क काे पीडब्ल्यूडी ने छह साल पहले बनाई थी। यहां पर रहने वाले सुरेश डेंडाेर ने अपने परिवारजन से पुस्तैनी मकान के रास्ते के लिए विवाद चल रहा है।

सड़क पर मिट्टी ढेर लगाने की सूचना मिली है। जिसके बाद वहां पर एईएन काे भेजकर समझाईश की जा रही है। फिलहाल पैदल जाने वालाें काे परेशान नहीं किया जा रहा है। इसकी लिखित रिपाेर्ट तहसीलदार काे दी गई है। सड़क खाली नहीं हुई ताे एफआईआर कराएंगे।
: संदीप चेलावत, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी सागवाड़ा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser