गड़ा एकलिंगजी बस स्टेंड की घटना:दुकानों को सड़क तक लाने के लिए व्यापारी ने तोड़ दिया यात्री प्रतीक्षालय

डूंगरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेड़ा आसपुर पंचायत के गड़ा एकलिंगजी बस स्टेंड की घटना, जांच होगी

एक ओर सरकार व प्रशासन द्वारा यात्रियों को गर्मी व बरसात से बचाने के लिए लाखों रुपए खर्च कर यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कराया जाता है। वहीं कुछ लोगों द्वारा इन्हें नुकसान पहुंचा जा रहा है। ऐसा ही एक मामला गड़ा एकलिंगजी में सामने आया है। एक व्यापारी ने अपनी निर्माणाधीन दुकानों को सड़क की लोकेशन देने के लिए दुकानों के आगे सड़क किनारे बने यात्री प्रतीक्षालय को तोड़ दिया है।

आसपुर उपखण्ड के खेड़ा आसपुर के गड़ा एकलिंगजी बस स्टॉप पर कई वर्षों से यात्री प्रतीक्षालय बना हुआ है। इसका उपयोग राहगीरों द्वारा बसों के इंतजार के लिए किया जा रहा था। लेकिन इस प्रतीक्षालय के एकदम पीछे के भाग में एक व्यापारी द्वारा अपनी जमीन पर दुकानों का निर्माण किया और इन दुकानों को सड़क के मेन फ्रंट पर लाने के लिए सामने बने यात्री प्रतीक्षालय को तोड़ दिया।

बताया गया है कि एक माह पूर्व बरसात के समय में जेसीबी से प्रतीक्षालय का पिछला हिस्सा ढहाया गया है। जिससे यात्री प्रतीक्षालय को बरसात से गिरना बताया जा सके। यात्री प्रतीक्षालय गिराने के बाद व्यापारी द्वारा अपनी दुकानों का निर्माण जारी रखा और धीरे धीरे यात्री प्रतीक्षालय को भी पीछे से हिस्सा हटाते गए। दुकानों के आगे बने यात्री प्रतीक्षालय के परकोटे को गिराकर दुकानों को सड़क की लोकेशन दी गई है।

मामले की जानकारी आसपुर के उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार व ग्राम पंचायत को होने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं की जा रही। इससे अधिकारियों को मौन स्वीकृति भी उजागर हो रही है। इस मामले में उपखंड अधिकारी से बात करना चाही तो मोबाइल पर कॉल रिसीव नहीं किया।

खेड़ा आसपुर ग्राम विकास अधिकारी ईश्वर लाल पाटीदार का कहना है कि पूर्व से यह यात्री प्रतीक्षालय खंडहर हो गया था। इसे नया बनाने के लिए प्रस्ताव लिया गया है। पीछे दुकान मालिक ने पूरा गिरा दिए जाने की जानकारी नहीं है। ऐसा है तो गलत है।

खबरें और भी हैं...