• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dungarpur
  • The People Of Bhatpur And Malpur Villages Asked For The Ownership Of The Land, Gave A Sit in And Said That The Camp Along With The Administration Villages Also Got Disappointed.

सालों से घर बनाकर रहते है 'साहब'...जमीन का पट्टा दो:भाटपुर और मालपुर गांव के लोगों ने जमीन का मालिकाना हक मांगा,धरना देकर बोले-प्रशासन गांवों के संग शिविर में भी निराशा लगी हाथ

डूंगरपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्ट्रेट के सामने धरना देते भाटपुर व मालपुर गांव के लोग। - Dainik Bhaskar
कलेक्ट्रेट के सामने धरना देते भाटपुर व मालपुर गांव के लोग।

डुंगरपुर नगर परिषद क्षेत्र से सटे भाटपुर पंचायत के मालपुर व भाटपुर गांव के लोगों ने आज कलेक्ट्रेट पर धरना दिया। धरने पर 'साहब' सालों से घर बनाकर रहते है,हमें हमारा पट्टा दो के नारे लगाए। गांव वालों का कहना है कि बरसों से बिलानाम जमीन पर मकान बनाकर रहते है,इसके बाद भी आज तक जमीन के मालिकाना हक को तरस रहे हैं। ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन से जमीन का मालिकाना हक का पट्टा दिलाने की गुहार लगाई हैं।

पीढ़ियों से यहां कर रहे निवास
ग्राम पंचायत भाटपुर के भाटपुर व मालपुर गांव के लोग राकेश, हामजी भाई के नेतृत्व में धरने पर बैठे। ग्रामीणों ने बताया कि भाटपुर व मालपुर गांव के बड़ी संख्या में लोग पीढ़ी दर पीढ़ी सरकारी बिलानाम जमीन पर खेतीबाड़ी व मकान बनाकर रह रहे हैं। इसके बाद भी आज तक मालिकाना हक को तरस रहे हैं। पट्‌टे के अभाव में जमीन हड़पने और यहां से हटाने का डर रहता है। ग्रामीणों ने प्रदर्शन के बाद कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि प्रशासन गांवों के संग अभियान में पट्टे मिलने की उम्मीद थी। शिविर में भी पट्टा नहीं मिलने से निराशा हाथ लगी।

खबरें और भी हैं...