• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Dungarpur
  • The Pillars Of 13 Small Temples, 23 Years Old, Broke The Dome, When The Priest Arrived For Worship, The Incident Came To Light, A Case Was Registered Against Unknown Miscreants

जैन समाज के योगेंद्रगिरी अतिशय क्षेत्र में तोड़-फोड़:23 साल पुराने 13 छोटे मंदिरों के स्तम्भ,गुम्बद को तोड़ा,पुजारी पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे तो वारदात का पता चला,अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामला दर्ज

डूंगरपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
योगेंद्रगिरी अतिशय क्षेत्र सागवाडा में टूटे मंदिर और गुम्बद। - Dainik Bhaskar
योगेंद्रगिरी अतिशय क्षेत्र सागवाडा में टूटे मंदिर और गुम्बद।

सागवाडा में 23 साल पुराने जैन समाज के योगेंद्रगिरी अतिशय क्षेत्र में सोमवार रात बदमाशों ने 24 तीर्थंकरों में से 13 तीर्थंकर भगवान की डेयरियों में जमकर तोड़फोड़ की। डेयरी में तोड़फोड़ के बाद जैन समाज में जबर्दस्त आक्रोश है। जैन समाज ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ सागवाडा थाने में केस दर्ज करवाया है, जिस पर पुलिस बदमाशों की तलाश में जुट गई है।

पुजारी पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे तो डेयरियां टूटी मिली
योगेंद्रगिरी अतिशय क्षेत्र के अध्यक्ष दिनेश खोड़निया ने बताया कि यह तीर्थ 800 साल पुराना है, लेकिन 23 साल पहके 1998 में बालाचार्य योगेंद्रगिरी महाराज की ओर से विकसित किया गया। सोमवार रात अज्ञात बदमाशों ने अतिशय क्षेत्र में घुसकर तोड़फोड़ की है। समाज के महेश सेठ ने बताया कि मंगलवार सुबह अतिशय क्षेत्र के पुजारी पूजा-अर्चना के लिए पहुंचे तो मंदिर की डेयरियां टूटी देखकर समाज को सूचना दी। महेश सेठ ने बताया कि अतिशय क्षेत्र में 24 तीर्थंकर भगवान के छोटे मंदिर और मूर्तियां है, जिसमें से 13 छोटे मंदिरों को बदमाशों ने तोड़ दिया है। बदमाशों ने मार्बल से बने इन मंदिरों के स्तम्भ, गुम्बद को तोड़ दिया है।

परिसर में तोड़-फोड़ के बाद पड़ा मार्बल
परिसर में तोड़-फोड़ के बाद पड़ा मार्बल

घटना का पता लगने के बाद जैन समाज के लोग एकत्रित हो गए और जमकर आक्रोश जताया। घटना की सूचना पर सागवाडा थानाधिकारी सुरेंद्र कुमार सोलंकी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। जहां समाज के लोगों ने बदमाशों को गिरफ्तार करने की मांग रखी। जैन समाज ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। थानाधिकारी सुरेंद्र सोलंकी ने बताया कि मामले में जांच शुरू कर दी है। आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर प्रयास किये जा रहे है।

खबरें और भी हैं...