• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • Dungarpur
  • The Young Man From Mumbai Said I Am Corona Positive, Get Admitted, The Doctor Said I Will Only Accept The Report Here, The Infected Kept Roaming In The Hospital For 5 Hours.

अस्पताल का पहले अजीब तर्क विवाद के बाद मानी गलती:मुंबई से आए युवक ने कहा- मैं कोरोना पॉजिटिव, भर्ती कर लो, डॉक्टर बोले-यहां की रिपोर्ट ही मानेंगे, संक्रमित 5 घंटे अस्पताल में घूमता रहा

डूंगरपुर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने और संक्रमितों को इलाज सुलभ करने के चिकित्सा विभाग की ओर से बड़े दावे किए जा रहे हैं लेकिन हकीकत इससे अलग है। सोमवार को मेडिकल कॉलेज के जिला कोविड अस्पताल में मुंबई से आया संक्रमित प्रवासी देवल निवासी भरत यादव भर्ती होने के लिए पांच घंटे तक भटकता रहा।

युवक मुंबई के अस्पताल की पॉजिटिव रिपोर्ट साथ लाया था, लेकिन यहां के डॉक्टरों ने आईएलआई ओपीडी में लाइन में लगकर रिपोर्ट कराने तथा यहां की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे भर्ती करने की कहा। भर्ती होने के लिए भरत पांच घंटे तक कोविड अस्पताल की आईएलआई ओपीडी, इमरजेंसी में घूमता रहा और कई स्वस्थ लोगों के संपर्क में आया।

वह आईएलआई ओपीडी की लाइन में भी लग गया था। आधा, पौन घंटा तक लाइन में उसके संपर्क में कई लोग आए। बाद में डॉक्टरों ने गलती मानी और उसे भर्ती किया।

239 नए संक्रमित, दो लोगों की मौत
सोमवार को जिले में 239 नए मरीज मिले वहीं 2 लोगों की मौत हो गई। दोनों मौत सागवाड़ा से हुई है। इनमें एक मौत बोहरावाड़ी के वृद्ध की अहमदाबाद अस्पताल में तथा दूसरी मौत रणोली के 55 वर्षीय एक व्यक्ति की जिला कोविड अस्पताल में हुई है।

रणोली निवासी मृतक के परिवार के चार सदस्य भी संक्रमित हैं। इधर, सोमवार को आई रिपोर्ट में कोविड अस्पताल के आईएलआई ओपीडी से 94, आसपुर ब्लॉक से 54, सागवाड़ा ब्लॉक के 75 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें सागवाड़ा शहर के 16 लोग शामिल हैं।

जिले के सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट सागवाड़ा के सामलिया गांव में मरीजों को इलाज में बरती जा रही लापरवाही को लेकर भास्कर में समाचार प्रकाशित होने के बाद जिला प्रशासन ने इसे गंभीरता से लेते हुए एक मेडिकल टीम को सोमवार को गांव में तैनात कर दिया है। टीम इस गांव में 24 घंटे संक्रमितों की निगरानी करेगी।

खबरें और भी हैं...