पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चाेराें के हौसले बुलंद:शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ रही चोरियां, ढाई माह में 25 लाख का सामान ले उड़े चोर

डूंगरपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंदिर, दुकान, सूने मकान के टूट रहे ताले, 26 जून से अब तक हुई चाेरी में साढ़े तीन लाख का सामान उड़ा ले गए बदमाश

शातिर चाेराें का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में ताले टूट रहे हैं। कुछ जगह ताे चाेर लाखाें रुपए का माल उड़ा गए है, लेकिन कुछ जगह ताला ताेड़ने के बाद पकड़े जाने के डर से भागना पड़ रहा है। पिछले दाे-ढाई माह में चाेरी की वारदात का ग्राफ बढ़ा है। खुलासे नहीं होने से बदमाशों के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं।

डूंगरपुर शहर की स्थिति काे देखे ताे 23 जून से लेकर अब तक चाेराें ने करीब एक दर्जन स्थानों काे निशाना बनाया है, लेकिन खुलासे नहीं हाेने से कुछ दिन के अंतराल में फिर से ताले टूटने व वारदात की सूचना आ रही है। शहर में एक दुकान काे छह माह में दूसरी बार व एक कैबिन काे दाे माह में चाैथी बार निशाना बनाया गया है, लेकिन बदमाशों का कुछ भी पता नहीं लग पाया है।

लोगाें का कहना है कि वारदात बड़ी हाे गया छाेटी, लेकिन चाेराें की गिरफ्तारी जरुरी है। पकड़ में नहीं आने के कारण इनके हौसले बुलंद हाेते है व वारदात काे अंजाम देते है। पिछले दिनाें शहर के हाउसिंग बोर्ड में चार-पांच मकान काे निशाना बनाया गया, वहां दाे घर से सामान चाेरी हुआ, लेकिन यहां भी बदमाशों का कुछ पता नहीं लग पाया है।

हालांकि बाद में लाेगाें की तरफ से ज्ञापन प्रस्तुत करने के बाद एसपी ने हाउसिंग बोर्ड में पुलिसकर्मियों काे तैनात किया है। बनकोड़ा में एक घर से 15 लाख का सामान चोरी, अब तक नहीं लगे सुराग, चितरी थाना क्षेत्र में 11 सितंबर की रात को 8 जगह के टूटे ताले बताया जा रहा है कि पुलिस की तरफ से चाेरी की वारदात का खुलासा करने के लिए सीसीटीवी फुटेज काे खंगाला जा रहा है।

कुछ स्थान पर सीसीटीवी फुटेज भी मिले है। अब बीटीएस व तकनीक आधार पर जांच की जा रही है। परंपरागत पुलिसिंग के तहत मुखबिर तंत्र काे सक्रिय किया जा रहा है। इसके अलावा जिले के गांवाें में आए दिन चाेरी हाेने के मामले सामने अा रहे हैं। बनकाेड़ा गांव में एक सूने मकान से 15 लाख रुपए से अधिक की चाेरी हाे गई थी, लेकिन दाे माह बीतने के बाद भी इसका खुलासा नहीं हाे सका है। हाल ही में गड़ाजसराजपुर में 6 मकान के ताले ताेड़ कर करीब 3 जगह पर चाेरी की वारदात हुई है, इसके अलावा जिले में अन्य स्थानों पर चाेरी की वारदात हुई है।

वारदात छाेटी, लेकिन पीड़िताें काे झेलना पड़ रहा नुकसान

1. 23 जून 2021 - हाउसिंग बोर्ड सेक्टर 6 निवासी जयेश फलेजा के सूने मकान का ताला ताेड़ा। अलमारी का लाॅकर भी बदमाशों ने ताेड़ दिया। घर पर रखी पेटी से कपड़े निकाल दिए। 20 हजार रुपए की नकदी, पांच ताेले का चांदी का कदाैरा, पुराने चांदी के जेवरात, पेटी में रखा डूप्लीकेट चुड़ी व हार सेट का सामान चाेरी कर लिया है।

2. 29 जुलाई 2021 - शहर के उदय विलास पैलेस के पास रोकड़िया गणपति मंदिर, भगवान श्रीराम-सीता और महालक्ष्मी माताजी का मंदिर है। चोराें ने रोकड़िया गणपति मंदिर के दरवाजे का ताला तोडकर मंदिर की दानपेटी से करीब 90 हजार रुपए चुरा लिए। इससे करीब 1.20 लाख रुपए का नुकसान हुआ। श्रीराम मंदिर के दरवाजे का ताला तोड़कर चोर अंदर घुसे गए। करीब 30 हजार रुपये का नुकसान हाे गया। चाेराें ने तीसरे मंदिर महालक्ष्मी मंदिर काे निशाना बनाया। मंदिर के ताले तोड़े, यहां भी दानपेटी नहीं टूटने से चोरी होने से बच गई।

3. 4 अगस्त - कानेरा पाेल के पास प्रेम शर्मा मेडिकल स्टाेर का संचालन करते है। अज्ञात चाेराें ने इनकी दुकान पर छत के रास्ते प्रवेश किया। इसके बाद मेडिकल स्टाेर में घुसने के लिए पीछे की तरफ लगा रखे दरवाजे काे ताेड़ दिया। दुकान से 4 हजार की नकदी, कुछ चिल्लर, फ्रिज में रखी दवाइयां व अन्य सामान काे बिखेर दिया। चाेराें ने संजय पटवा की किराणा दुकान का ऊपर लगा ताला व गेट ताेड़ने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हाे सकें। फैंसी स्टाेर की दुकान का

4. 25 अगस्त - पुराना बस स्टैंड पर प्रवीण मेहता की सेनेटरी की दुकान से करीब 50 हजार रुपए का सामान चाेरी हाे गया। फरवरी माह में चाेरी की वारदात हुई थी। उस समय भी करीब 60 हजार रुपए का सामान गया था। उसका अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। उस समय सीसीटीवी कैमरे बंद हाेने से चाेराें का कुछ पता नहीं चल पाया।

5. 9 सितंबर - शहर में उदयपुर रोड पर स्थित राजपुर घाटी रेलवे पुलिया के पास इलेक्ट्रॉनिक की दुकान से चाेराें ने काउंटर का गल्ला ताेड़ कर 35 हजार रुपये की नकदी, 48 हजार रुपए का लेपटाॅप, करीब 6 हजार रुपए के पंखे, 2400 रुपये की प्रेस काे चाेरी कर लिया। दुकान से जुड़े कुछ दस्तावेज भी गायब मिले। करीब 91 हजार से अधिक का सामान व नकदी बदमाश उड़ा ले गए।

6. 12 सितंबर 2021 - साबेला बायपास राेड पर किराणा केबिन पर बीती रात काे अज्ञात चाेराें ने निशाना बनाया। यहां से करीब एक से डेढ़ हजार रुपए का सामान बदमाश उड़ा ले गए। पिछले दाे माह में किराणा केबिन पर चाेरी की चाैथी वारदात हुई। किराणा गल्ला संचालक अंबुज पुत्र रविन्द्र ने इसकी रिपोर्ट काेतवाली पुलिस काे दी थी। माथुगामड़ा राेड पर एक किराणा दुकान का ताला ताेड़ा गया है, लेकिन सामान चाेरी हाेने से बच गया।

घाटा का गांव में चोरों के भय से युवाओं की टीम करेगी गश्त

गलियाकोट. घाटा का गांव मे युवाओं की बैठक हरिवल्लभ पाटीदार की अध्यक्षता में हुई। इसमें आस पास के गावों मे चोरों के भय को देखते हुए सभी युवा साथियों ने रात्रि गश्त का निर्णय लिया। इसके तहत रोजाना घाटा का गांव में 20 युवाओं की टीम गांव के गली मोहल्लों सहित गांव में गश्त करेंगे।

साथ ही मोबाइल टीम का भी गठन किया। नरेश पाटीदार, राजेश, नरेश पाटीदार, मनोहर, रमेश, नरेश पाटीदार, देवेन्द्र, नरेश पाटीदार, गोपाल, नरेश पाटीदार, राजेश, नरेश पाटीदार, नीरज नरेश पाटीदार, अशोक,नरेश पाटीदार, हितेश, नरेश पाटीदार, नकुल त्रिवेदी, प्रियांशु त्रिवेदी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...