पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हत्या:पुजारिन के सिर पर वार कर हत्या पड़ौसी को दो संदिग्ध भागते दिखे

डूंगरपुर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के वरदा नाल फला निवासी 60 साल की मंदिर की पुजारिन की साेमवार रात करीब तीन बजे इसके सिर पर वार कर हत्या कर दी गई। हत्याराें ने इसके सिर पर किसी किसी भारी वस्तु से वार किया है। इस कारण से उसका सिर व चेहरा बुरी तरह से कुचल दिया है।

मृतका के सिर पर एक से अधिक बार वार करना बताया जा रहा है। इससे खून काफी बहता नजर आया। वृद्ध महिला की हत्या क्यों की गई? यह अब तक कारण स्पष्ट नहीं है। दरअसल, 60 वर्षीय ज्योति पत्नी जगदीश डामोर नाल फला में अपने पति के साथ रहती थी। साेमवार रात को वह घर की छत पर सोई हुई थी।

पति लकवाग्रस्त हाेने के कारण नीचे वाले कमरे में सोया हुआ था। साेमवार रात करीब 3 बजे ज्याेति के मकान व मंदिर की तरफ दरवाजे के खड़खड़ाने की आवाज आई। इस पर पास के घर में साे रहा हांजालाल पुत्र रामा राेत जाग गया। इस दाैरान उसने दाे व्यक्ति काे वहां से जाते देखा था, लेकिन अंधेरा हाेने के कारण पहचान नहीं पाया। हांजालाल ने आवाज लगाई ताे वह माैके से भाग गए।

इसके बाद हांजालाल ने छत पर जाकर देखा ताे ज्याेति का मुंह कुचला हुआ था। हांजालाल ने यह बात कचरा राेत व अन्य लाेगाें काे बताई। इस पर माैके पर बड़ी संख्या में लाेग एकत्रित हाे गए।
हत्या करने के लिए आए थे, लूट व चाेरी नहीं था मकसद : वृद्धा की हत्या की वजह फिलहाल पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है। पति नीचे सो रहा था। शोरशराबा सुनकर ही उसे वारदात का पता चला। घर में किसी तरह की लूट भी नहीं हुई है। महिला ने जाे आभूषण पहने हुए थे, उसे हत्याराें ने निकाला भी नहीं है। इसलिए लूट का मकसद भी सामने नहीं अा रहा है।

मृतका काे आता था भाव, इसलिए घर के पास बनाया था माताजी का मंदिर
मृतका के भाई वरदा नाल फला निवासी कचरा पुत्र साेमा राेत ने वरदा थानाधिकारी काे अज्ञात व्यक्ति की तरफ से हत्या कर देने की रिपाेर्ट दी है। रिपाेर्ट में बताया कि ज्याेति की शादी भीलूड़ा गांव के ताेरणिया फले में कराई थी। वह 30-35 साल से पीहर नाल में रहती थी। ज्याेति काे माताजी का पर्चा आने के कारण माताजी का मंदिर बनाया।

इस मंदिर पर पूजा अर्चना करती थी। यह माताजी के मंदिर के पास ही मकान में रहते हैं। मंदिर व मकान के बीच एक से दाे फीट का अंतर है। मृतका का एक लड़का मुंबई में काम करता है। इस घटना के बाद परिजनाें ने फाेन कर सूचना दी है। इस पर वह मुंबई से घर के लिए रवाना हाे गया है। मृतका का पति जगदीश डामाेर लकवे की बीमारी से 10 साल से पीड़ित है।
अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज कर लिया है। मेडिकल बाेर्ड से पाेस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनाें काे सुपुर्द कर दिया है। विभिन्न एंगल पर मामले की जांच की जा रही है।
-रामेंग पाटीदार, थानाधिकारी, वरदा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें