पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Banswara
  • Dungarpur
  • Unable To Give Information Regarding Preparations For Possible Third Wave Of Corona, Medical College Principal, CMHO, PMO And Superintendent Were Asked To Update The Information

कमिश्नर बोले,जाओ और तैयारी करके आओ:कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर नहीं दे पाए जानकारी,मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल, सीएमएचओ, पीएमओ व अधीक्षक को सूचना अपडेट करने को कहा

डूंगरपुर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट अधिकारियों की बैठक लेते हुए। - Dainik Bhaskar
संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट अधिकारियों की बैठक लेते हुए।

संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट डूंगरपुर जिले के दो दिवसीय दौरे पर है। बुधवार को दूसरे दिन अधिकारियों के साथ बैठक लेकर सरकारी योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। इस दौरान चिकित्सा विभाग, समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों के सूचना नहीं देने पर फटकार लगाई। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को अपडेट सूचना लेकर आने का कहते हुए बैठक से रवाना कर दिया।

अधिकारियों को सूचना अपडेट करने को कहा
संभागीय आयुक्त राजेंद्र भट्ट ने डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. श्रीकांत असावा, सीएमएचओ डॉ. राजेश शर्मा,अस्पताल अधीक्षक डॉ. महेंद्र डामोर, पीएमओ डॉ. कांतिलाल से कोरोना की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर जानकारी मांगी। बेड,ऑक्सीजन बेड,सिलेंडर और कंस्ट्रेटर के अलावा वेंटिलेटर और निजी अस्पतालों की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। इस पर मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल, सीएमएचओ, पीएमओ व अधीक्षक एक-दूसरे का मुंह देखने लगे। ऑक्सीजन बेड के बारे में भी सही जानकारी नहीं दे पाए।
संभागीय आयुक्त ने कहा कि विभाग की ओर से दिए गए आंकड़ों में ही गड़बड़ी है। ऐसे में आज तीसरी लहर आती है तो तैयारी नहीं है। उन्होंने फटकार लगाते हुए चारों अधिकारियों को सूचना अपडेट करने और सही जानकारी लेकर आने के निर्देश दिए। इसके बाद प्रिंसिपल, सीएमएचओ, पीएमओ व अधीक्षक बैठक से रवाना हो गए।

प्रधानमंत्री आवास योजना में मिली राशि से मकान नहीं बनाएं
संभागीय अध्यक्ष ने पंचायतीराज विभाग में प्रधानमंत्री आवास योजना,मनरेगा योजना की जानकारी ली। सीईओ अंजलि राजोरिया ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में मिली राशि से कई लोग बाइक खरीद लाये है या फिर अन्य कार्यों में खर्च कर दिए हैं। ऐसे में उनके आवास अधूरे है। लोगों को आवास बनाने के लिए पाबंद किया है। इसके बावजूद मकान नहीं बनने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसी तरह समाज कल्याण विभाग कि विधवा व पालनहार योजना की जानकारी में कम प्रगति पर नाराजगी जताई। भट्ट ने कहा कि जिले में योजना के तहत लाभार्थियों की संख्या काफी कम है। इस पर आयुक्त ने सहायक निदेशक व बीडीओ को फटकार लगाते हुए सरकार की योजना का लाभ देने के निर्देश दिए। बैठक में कई विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...