पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर परिषद:आज सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक मतदान, डूंगरपुर में नििर्दलीय कटारा और सागवाड़ा में भाजपा, बीटीपी समर्थित निर्दलीय मैदान में

डूंगरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डूंगरपुर में भाजपा, सागवाड़ा में कांग्रेस का चेयरमैन तय

नगर परिषद और नगर पालिका में सभापति और चेयरमैन की ताजपाेशी रविवार काे हाेगी। राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार नगरीय निकाय आम चुनाव 2021 के तहत अध्यक्ष के लिए मतदान का समय सुबह 10 बजे से दाेपहर दो बजे तक रहेगा।

मतदान समाप्ति के तुरन्त बाद मतगणना हाेगी। यहां भाजपा के 40 में से 27 पार्षद चुनाव जीते है। वहीं भाजपा समर्थित दाे निर्दलीय भी चुनाव जीत चुके है। कांग्रेस के छह पार्षद ही चुनाव जीते है।

इसमें से सभापति के लिए पात्रता रखने वाला एसटी वर्ग का एक भी पार्षद नहीं जीता है। इसके चलते कांग्रेस की ओर से काेई नामांकन दाखिल नहीं हुआ है। वहीं बीटीपी समर्थितिनिर्दलीय मानशंकर मैदान में है। इनके पास पांच पार्षद ही है। ऐसे में भाजपा के अमृत कलासुआ का सभापति बनना तय है।

वहीं सागवाड़ा में कांग्रेस के पास 35 में से 22 पार्षदाें का स्पष्ट बहुमत है। ऐसे में नरेन्द्र खाेड़निया का चेयरमैन बनना तय है। रविवार रात तक डूंगरपुर भाजपा और सागवाड़ा से कांग्रेस के पार्षद अपने-अपने शहर से बाहर ही है। पर, रविवार सुबह तक इनके डूंगरपुर और सागवाड़ा पहुंचने की संभावना है।

सागवाड़ा में तीन प्रत्याशी, जीत खाेड़निया की तय
अध्यक्ष का चुनाव सागवाड़ा नगर पालिका चुनाव में 35 सीटाें में से कांग्रेस के पास 22 सीट का बहुमत आकंडे से ज्यादा है। वहीं भाजपा 10 और बीटीपी समर्थित निर्दलीय के पास 3 सीट है। ऐसे में कांग्रेस में यहां पर चैयरमेन पद पर नरेंद्र खाेडनिया ने आवेदन किया है। इसके जवाब में भाजपा के हरिश साेमपुरा और निर्दलीय दिव्या अहारी ने आवेदन भरा है। नगर पालिका चुनाव में अध्यक्ष पद को लेकर कांग्रेस के पास स्पष्ट बहुमत हैं। पर, इस पद को लेकर भाजपा और एक निर्दलीय प्रत्याशी ने भी दावेदारी जताई है। बहुमत के आधार पर कांग्रेस के नरेंद्र खोडनिया का अध्यक्ष बनना तय रहा हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें