विधायक मालवीया ने की घाेषणा:उम्मेदगढ़ी-बागीदौरा के बीच नदी पर बनेगा पुल

नौगामाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नौगामा में सुखोदय तीर्थ नसियाजी में भाई दूज के दिन शनिवार को विशाल निर्वाण महोत्सव मेले का आयोजन किया गया। इसमें प्रवक्ता सुरेश गांधी ने बताया कि सुबह सुखोदय स्थित भगवान महावीर स्वामी की प्रतिमा का शांतिधारा, अभिषेक के बाद कार्यक्रम का शुभारंभ ध्वजारोहण के साथ किया गया। ध्वजारोहण गांधी संजय कुमार, नितेश केसरीमल गांधी ने किया।

श्रीजी को गंधकुटी में विराजमान कर भगवान महावीर स्वामी की शोभायात्रा निकाली गई। जो पंडाल में पहुंचकर सभा में परिवर्तित हुई। कार्यक्रम में गीतकार राजेश जैन के मधुर स्वर लहरों के साथ पूजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के पूर्व केबिनेट मंत्री और बागीदौरा विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीया, वीरोदय ट्रस्ट के अध्यक्ष मोहनलाल पिंडारमिया, समाजसेवी महिपाल दोसी, जीवदया प्रेमी केसरीमल खोडनिया, सरपंच नरेश परमार का जैन समाज की ओर से स्वागत किया गया। मालवीया ने बागीदौरा से उम्मेदगढ़ी कके बीच अनास नदी पर पुल बनाने ककी घोषणा की।

इस अवसर पर सुखोदय स्थित महावीर स्वामी की प्रतिमा, मानस स्तंभ, मुख्य मंदिर, जल मंदिर में निर्वाण लाडू चढ़ाया गया। लड्डू चढ़ाने का लाभ मीठालाल कन्हैया लाल, मोहनलाल छगनलाल, विनोद कुमार लक्ष्मी लाल, रमणलाल नानावटी को मिला। इस अवसर पर दृष्टि नानावटी, श्रीपाल जैन, मनोज जैन, उपसरपंच अखिल पिंडार मिया का सम्मान किया गया। इस अवसर पर महिला मंडल की ओर से केसरिया वस्त्र व जैन पाठशाला के छात्रों द्वारा पूजन के अर्घ्य चढ़ाएं। मुख्य अतिथि विधायक मालविया ने कहा कि सुखोदय स्थित जो नवीन जिनालय का निर्माण हो रहा है जिसे जल्द से जल्द पूरा हो, यहां पर आने वाले यात्रियों के लिए उम्मेदगढी बागीदौरा के लिए नदी पर नए पुल बनाया जाएगा, सुखोदय तीर्थ के लिए जो भी मेरे योग्य कार्य होगा पूरा करने का प्रयत्न करूंगा। इस अवसर पर आसपास के गांव से श्रद्धालु ने कार्यक्रम में भाग लिया। साथ ही गुजरात, मध्य प्रदेश राज्यों के भी तीर्थयात्रियों ने सम्मेद शिखर नसिया की वंदना की।

कार्यक्रम का संचालन पंडित रमेशचंद्र गांधी, वीणा दीदी, सुभाष चंद्र नानावटी द्वारा किया गया। युवा मंडल के सदस्यों द्वारा भोजन की व्यवस्था की, युवा मंडल अध्यक्ष मुकेश गांधी, कोषाध्यक्ष महेंद्र गांधी ने सभी का आभार व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं...