पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोनाकाल:बागीदौरा में पुजारी, शहर में चुड़ी बेचने वाला और जीएनएम स्टूडेंट सहित 10 नए संक्रमित

बांसवाड़ा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाे दिन पहले संक्रमित आए शिक्षक की पत्नी, बेटी और पिता भी पॉजिटिव, अब कुल 235 मरीज

जिले में काेराेना संक्रमण का आंकड़ा अब 235 पर पहुंच चुका है। मंगलवार काे आई काेराेना जांच रिपोर्ट में 10 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 8 ताे बांसवाड़ा शहर के ही हैं। वहीं एक बागीदौरा कस्बे में संक्रमित मिला है। इसके अलावा एक परतापुर का बुजुर्ग अहमदाबाद में जांच के दाैरान पॉजिटिव मिला है।

डाॅ. अश्विन पाटीदार ने बताया कि संक्रमित नर्सिंग स्टूडेंट शहर डायलाब राेड स्थित जिम में पिछले 15 दिनों से जाता था ताे दूसरा फैरी लगाकर चुड़ियां बेचता था। इसलिए ज्यादा लाेगाें के इनके संपर्क में आने का अंदेशा है। दरअसल शास्त्री नगर में 23 साल का युवक उदयपुर के गीतांजली काॅलेज में जीएनएम तृतीय वर्ष का विद्यार्थी था।

जाे काेराेना के कारण पिछले 3 महीनों से अपने घर आ गया है। संक्रमित युवक के उसके क्षेत्र में ही किराना की दुकान है। जहां उसके पिता के अलावा उसकी मां और वाे स्वयं भी सामान बेचता था। इसके अलावा खुद ने शहर के डायलाब राेड स्थित मंगल फिटनेस क्लब में जिम भी 15 दिनों से जाता था।

31 जुलाई काे उसकाे बुखार और हाथ पैर में दर्द की शिकायत हाेने लगी। इस कारण 2 जुलाई काे अस्पताल में इलाज कराने अाया था। अगले दिन फिर वाे अस्पताल में सैंपल टेस्ट कराने पहुंचा। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा सिंधी काॅलाेनी में 50 वर्षीय बुजुर्ग छाेटी सरवन और आंबापुरा क्षेत्र में चुड़िया बेचता है।

संक्रमित शिक्षक का परिवार भी संक्रमित

2 जुलाई काे शहर के भागाकोट क्षेत्र में संक्रमित आए शिक्षक के बाद उसके परिजनों के सैंपल लिए गए ताे उसमें उसकी 19 साल की बेटी, 45 साल की उसकी पत्नी और 72 साल के उसके पिता संक्रमित हाे गए हैं। इसके अलावा शहर में मधुबन काॅलाेनी में 3 संक्रमितों में एक मां और उसके दाे बेटे शामिल हैं।

36 साल का युवक काेयले का बिजनेस करता है। उसे और उसके भाई काे भी बुखार की शिकायत थी। लक्षण हाेने के कारण दाेनाें के साथ उसकी मां की भी जांच की ताे तीनों पॉजिटिव आ गए। मंगलवार काे कुल 31 सैंपल की जांच की ताे उसमें 22 निगेटिव, 9 पॉजिटिव केस हैं।

परतापुर में संक्रमित बुजुर्ग के बाद संपर्क में आए 42 लाेगाें के लिए सैंपल

डॉ. विपिन बुनकर ने बताया कि नगर पालिका परतापुर-गढ़ी के वार्ड नंबर-7 में बुजुर्ग के पॉजिटिव आया है जाे अहमदाबाद में उपचाररत है। वहीं उनके करीबी 23 लोगों सहित परतापुर-गढ़ी नगर से कुल 42 लोगों के सैंपल लिए गए हैं।

बागीदाैरा में पड़ाेसियाें से पॉजिटिव हुआ पुजारी
बागीदौरा में मंगलवार काे कस्बे में 45 वर्षीय पुजारी पॉजिटिव आ गया है। संक्रमित सुथारकोड मोहल्ले का ही रहने वाला है। जहां से पहले ही तीन संक्रमित आ चुके हैं। ये आपस में पड़ौसी भी हैं। 45 वर्षीय युवक ने बताया कि तीन दिन पहले से हल्का बुखार आ रहा था जिस पर स्वयं ने पहल कर सोमवार को सैंपल दिया और जिसे सरकारी अस्पताल में ही क्वारेंटाइन रखा गया था। रिपोर्ट में पॉजिटिव आई है। साथ ही यह भी बताया कि वह पिछले कई दिनों से किसी के भी संपर्क में नहीं आया हैं। संक्रमितों की संख्या 11 तक पहुंच चुकी है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें